+2 स्कूल की प्रयोगशालाओं में अतिथि शिक्षकों की होगी बहाली

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सभी +2 स्कूलों से रिक्त विज्ञान शिक्षक की सूची मांगी गयी

उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में 33 विज्ञान शिक्षकों के पद रिक्त
बांका : उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में प्रयोगशाला की स्थिति सुधारने के लिए विभागीय कवायद शुरू कर दी गयी है. इंफ्रास्ट्रक्चर सुदृढ़ करने से पूर्व प्रयोगशाला से संबंधित शिक्षकों की कमी को दूर की जाएगी. नयी नियमावली के तहत प्रयोगशाला में अतिथि शिक्षक की बहाली की जाएगी. तय मापदंड पर खरा उतरने वाले प्रतिभागियों को मौका दिया जाएगा. विभाग की ओर से सभी +2 विद्यालय से रिक्त पड़े विज्ञान शिक्षकों की सूची मांगी गयी है. सूची मिलते ही बहाली की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.
जानकारी के मुताबिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में विज्ञान विषय में 33 शिक्षकों के पद रिक्त हैं. विभाग की सोच है कि यथाशीघ्र विज्ञान विषय के लिए अतिथि शिक्षकों को बहाल कर प्रयोगशाला के साथ विज्ञान विषय की पढ़ाई एक साथ शुरू कर दिया जाये. यानी अतिथि शिक्षक विज्ञान विषय की शिक्षा देने के साथ ही प्रयोगशाला में भी छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करेंगे. अतिथि शिक्षक की सेवा प्रतिदिन तय मानदेय के अनुरूप ली जायेगी.
प्रयोगशाला में अतिथि शिक्षक बहाली का निर्देश मिला है
प्रयोगशाला में अतिथि शिक्षक बहाली को लेकर विभागीय निर्देश प्राप्त हुआ है. निर्देश के आलोक में सभी उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों से विज्ञान विषय पर रिक्त पड़े शिक्षकों की सूची मांगी गयी है. सूची उपलब्ध होने के साथ ही इसे विभाग के पास भेज दिया जाएगा.
अनिल कुमार शर्मा, डीइओ, बांका
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें