21.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारऔरंगाबादऔरंगाबाद में पुल में फंसा एयर इंडिया का 'हवाई जहाज', दिल्ली से जा रहा था पटना, जानिए पूरा माजरा

औरंगाबाद में पुल में फंसा एयर इंडिया का ‘हवाई जहाज’, दिल्ली से जा रहा था पटना, जानिए पूरा माजरा

राष्ट्रीय राजमार्ग 19 पर बारुण थाना क्षेत्र के रेलवे पुल पर एलपी ट्रक से भेजा जा रहा जहाज का मुख्य बॉडी ऊपरी बैरिकेड में फंस गया. इससे वाहनों की आवाजाही पर असर पड़ गया.

बिहार के औरंगाबाद में रविवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब नेशनल हाईवे-19 पर बारुण थाना क्षेत्र के रेलवे ब्रिज के ऊपरी बैरिकेड में एक हवाई जहाज का मुख्य हिस्सा फंस गया. इससे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई. जाम के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बड़ी बात यह है कि बारुण में कई घंटों तक चर्चाओं का बाजार गर्म रहा. किसी ने हवाई जहाज के एनएच पर गिरने की बात कही तो किसी ने हवाई जहाज के एनएच से गुजरने के दौरान पुल में फंस जाने की बात कही. कुछ ही देर में यह अफवाह पूरे जिले में फैल गई. हर चौक-चौराहों पर चर्चा थी कि बारुण में एक हवाई जहाज गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.

दिल्ली एयरपोर्ट से पटना एयरपोर्ट जा रहा था

सच तो यह है कि एयर इंडिया के विमान का मुख्य हिस्सा एलपी ट्रक पर लादा गया था और उसे पटना ले जाया जा रहा था. इसी दौरान बारुण रेलवे ब्रिज की ऊपरी बैरिकेडिंग की ऊंचाई कम होने के कारण जहाज का मुख्य हिस्सा उसमें फंस गया. विमान ले जा रहे ड्राइवर नरेंद्र सिंह ने बताया कि वह दिल्ली एयरपोर्ट से पटना एयरपोर्ट के लिए निकले थे. एयर इंडिया के हवाई जहाज के हिस्से दो अलग-अलग वाहनों पर थे.

जहाज को निकालने की कोशिश जारी

इधर जहाज का मलबा पुल में फंसने के बाद पुल की ऊपरी बैरिकेडिंग बनाने वाले डीएफसीसीआईएल के अधिकारी राजेश कुमार मौके पर पहुंचे और विमान को निकालने की प्रक्रिया शुरू की गई. उन्होंने बताया कि सड़क के ऊपर बैरिकेड की ऊंचाई साढ़े पांच मीटर है. इसे सड़क की क्षमता के अनुरूप बनाया गया है. यहां पहले भी भारी सामान फंसने से बच चुका है. अभी तक पुल में फंसे जहाज को निकालने की प्रक्रिया जारी है.

Also Read: मोतिहारी में ब्रिज के नीचे फंसा ‘हवाई जहाज’, दो घंटे तक जाम रहा नेशनल हाईवे, लगी रही लोगों की भीड़

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें