36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तमिलनाडु में बिहार के मजदूर निशाने पर, स्टेशनों पर घर लौटनेवालों की लगी लंबी कतार, बताई अपनी पीड़ा…

तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ बर्बरता जारी है. लगातार दो हत्याओं के बाद अब तमिलनाडु के स्टेशनों पर बिहार लौटने वाले लोगों की लंबी कतार लगी है. लोग अपना काम-धंधा छोड़कर वापस लौट रहे हैं.

Bihar News: तमिलनाडु के त्रिपुर में उत्तर भारतीयों को वहां से भगाने की कोशिश लगातार की जा रही है. स्थिति को देखते हुए वहां रह रहे प्रवासी लोग भी वापस अपने घर लौट रहे हैं. वहां काम कर रहे लोगों के परिजन घर में चिंतित हैं, किसी की मां, किसी की पत्नी तो किसी की मंगेतर परेशान है.

त्रिपुर में फंसा है परिवार, जाने से डर रहे परिजन

भागलपुर जिले के जगदीशपुर के कनेरी निवासी प्रेम कुमार का परिवार त्रिपुर के एमएस नगर कॉलोनी में फंसा हुआ है. उनके दोस्तों ने बताया कि प्रेम अपने माता-पिता को इलाज कराने के लिए तमिलनाडु बुलाया था. इस बीच उसकी पत्नी की तबीयत खराब हो गयी, तो वह पत्नी को मायके पहुंचने के लिए भागलपुर आ गया अब यहां से वापस तमिलनाडु जाने की सोच रहा है, लेकिन जिस तरह बस, ट्रेन व सड़कों पर स्थानीय लोग बिहारियों के साथ मारपीट कर रहे हैं. इससे प्रेम कुमार डरा हुआ है.

अजीत की अप्रैल में होगी शादी, लेकिन उससे पहले ही बेरोजगार हो गया

जगदीशपुर के कनेरी निवासी अजीत कुमार भी त्रिपुर के कांगु में टेक्सटाइल कंपनी में काम कर रहा है. उसकी अप्रैल में शादी होनेवाली है. वहां बिहारी मजदूरों के साथ मारपीट के कारण उसने कंपनी जाना छोड़ दिया. अजीत के दोस्तों ने बताया कि वो बेरोजगार हो गया और कमाये हुए पैसे से उसका खाना-पीना चल रहा है.

Also Read: रामचरितमानस विवाद: बिहार पहुंचे धर्म गुरु रामभद्राचार्य का शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को खुली चुनौती, बोले…
स्टेशनों पर लंबी कतार लगी हुई

बिहार, झारखंड और यूपी के लोग घर लौटने लगे हैं. इसके कारण ट्रेनों में टिकट नहीं मिल रहा है. स्टेशनों पर लंबी कतार लगी हुई है. मजदूर टिकट लेने सुबह जाते हैं और घंटों लाइन में लगे रहते हैं, लेकिन टिकट नहीं मिल रहा. ऑनलाइन टिकट कटाने बाहर नहीं निकल रहे, क्योंकि स्थानीय लोग देख लेंगे तो मारपीट करेंगे.

तलिनाडु में बिहारियों की हत्याएं

तमिलनाडु के त्रिपुर में जमुई के सिकंदरा निवासी एक युवक की हत्या के बाद दासनपुर में एक बार फिर से सिकंदरा के एक युवक की मौत से हड़कंप मचा है. 18 वर्षीय मोनू का शव फंदे से लटका मिला था. शव को देखकर ये आशंका जताई जा रही है कि उसे मारकर आत्महत्या का रूप दिया गया.

मजदूरों का पलायन जारी

बता दें कि तमिलनाडु में उत्तर बिहार के मजदूरों के साथ गलत व्यवहार करने व उन्हें प्रताड़ित करने की बात सामने आने पर बिहार-यूपी के मजदूरों में दहशत है. पिछले दिनों जमुइ के एक युवक की हत्या तलवार के वार से कर दी गयी थी. मजदूरों का पलायन जारी है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें