26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्घटना में दोषी चालकों का होगा लाइसेंस रद्द : एसपी

अरवल : एसपी राजीव रंजन की अध्यक्षता में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन कार्यालय कक्ष में किया गया. मासिक अपराध गोष्ठी में एसपी ने डीएसपी और सभी थानाध्यक्षों व पुलिस पदाधिकारी के द्वारा किये गये कार्यों का एक-एक कर समीक्षा किया गया. इसके बाद डीएसपी और सभी थानाध्यक्षों को कई दिशा-निर्देश दिये की पुलिस पब्लिक […]

अरवल : एसपी राजीव रंजन की अध्यक्षता में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन कार्यालय कक्ष में किया गया. मासिक अपराध गोष्ठी में एसपी ने डीएसपी और सभी थानाध्यक्षों व पुलिस पदाधिकारी के द्वारा किये गये कार्यों का एक-एक कर समीक्षा किया गया.

इसके बाद डीएसपी और सभी थानाध्यक्षों को कई दिशा-निर्देश दिये की पुलिस पब्लिक के बीच मित्रता स्थापित करते हुए थाना में जो भी लोग आवे उसकी समस्या गंभीरतापूर्वक सुने. साथ ही उनकी समस्या का निष्पादित करें. जो मामला लंबित हैं उसको शीघ्र निष्पादित करें. जो थानाध्यक्ष केस को लंबित रखेंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
एसपी ने अनुसंधानकर्ता को भी कई निर्देश दिये. बैठक में उन्होंने कहा कि अनुसंधान आधुनिक तरीके से करें. अपराध नियंत्रण व चोरी के रोकथाम के लिए एसआइटी का भी गठन किया गया है. एसआइटी के बदौलत ही जिले में हो रहे अपराध व चोरी पर अंकुश लगा है.
उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को अपने क्षेत्र में चौकसी बरतने का निर्देश दिया है. साथ ही रात्रि में गश्ती तेज करने को कहा है. बैंक पेट्रोल पंप सहित एटीएम पर पैनी नजर रखने को कहा है. कहीं भी कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखता है तो उसे पूछताछ करें. सभी थाना अध्यक्ष रनिंग रजिस्टर को अद्यतन रखें. ताकि थाने में कब क्या हुआ है इसका सही तरीके से पता चल सके. उन्होंने कहा की जो कार्य में कोताही बरतेंगे उन पर कार्रवाई भी की जायेगी.
थानाध्यक्ष अपने थाना क्षेत्र के फरार अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजे. एसपी ने कहा कि सड़क दुर्घटना में जो ड्राइवर दोषी होंगे उनका ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने के लिए विभाग को लिखा जायेगा. चौकीदार पंजी का संधारण अद्यतन रखें. सभी चौकीदारों का वेतन भुगतान अप टू डेट है. उन्होंने कहा कि सभी थाना अध्यक्ष दागी का विवरण ही थाने में अद्यतन रखें.
उनका पूरा कंप्यूटराइजेशन करें. कुछ दागी को नाम है हटाया भी जायेगा. नये दागी चिह्नित किये जायेंगे. थाना का वारंट संबंधित पदाधिकारी शीघ्र निष्पादित करना सुनिश्चित करेंगे.
नहीं तो वैसे पदाधिकारियों को चिह्नित कर कार्रवाई किया जायेगा. बैठक में पुलिस उपाधीक्षक शशि भूषण सिंह, पुलिस इंसपेक्टर गौरी शंकर गुप्ता, शंभु पासवान, सदर थानाध्यक्ष रंजीत वत्स, मेहंदिया थानाध्यक्ष उमाशंकर सिंह, करपी थानाध्यक्ष पंकज कुमार, कुर्था थानाध्यक्ष दिनेश बहादुर सिंह, तेलपा थाना अध्यक्ष संजीत सिंह, वंशी थानाध्यक्ष केएन राम आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें