1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. arrah
  5. minor son drowned to save mother drowning in pond in ara bihar both dead asj

तालाब में डूब रही मां को बचाने गया नाबालिग बेटा भी डूबा, दोनों की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मां, बच्चों की मौत
मां, बच्चों की मौत
Twitter

आरा : जिले के नवादा थाना क्षेत्र के कलेक्ट्रियट तालाब में डूबने से मां-बेटे की मौत हो गयी. बुधवार की सुबह सूचना मिलने पर पुलिस शवों की बरामदगी में जुट गयी. जिसके बाद शव को निकालने के लिए एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया.

एसडीआरएफ की टीम ने काफी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला. मृतक की पहचान श्रीभगवान राम की 50 वर्षीय पत्नी भवन देवी तथा 14 वर्षीय पुत्र सोमारु राम के रूप में की गयी. जो दोनों मां-बेटा कबाड़ चुनकर जीवकोपार्जन करते थे.

घटना की सूचना पाकर मौके पर नवादा इंस्पेक्टर संजीव कुमार और सीओ प्रवीण कुमार पांडेय व सीआइ अनिल कुमार सिंह समेत अन्य पदाधिकारी कैंप कर रहे थे. घटना के संबंध में बताया जाता है कि श्रीभगवान राम की पत्नी भवन देवी मंगलवार की रात अपने छोटे बेटे को शौच कराने के लिए कलेक्ट्रियट तलाब घाट की ओर गयी थी.

इस दौरान पैर फिसलने से महिला तालाब में गिरकर डूब गयी. छोटे बेटे ने शोर मचाया तो उसका बड़ा बेटा सोमारु बचाने के लिए तालाब में कूद पड़ा. जिसमें गहरे पानी में जाने से दोनों की मौत हो गयी. घटना के बाद कोहराम मच गया. बताया जाता है कि ये लोग गरीब लोग है और कबाड़ चुन कर अपना जीवन यापन करते थे.

घटना के बाद घर में कोहराम मच गया. बताया जाता है कि मृतक सोमारू पांच भाई तथा दो बहनें हैं. छोटे-छोटे बच्चों के सीर से सदा के लिए मां का छांव उठ गया. सदर अस्पताल में परिजनों के चिख-चित्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया है. घटना के बाद मौके पर पहुंचे सीओ और पदाधिकारियों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें