22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारआराआरा में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, दुकान में लगे शीशे हुए ब्लास्ट, करोड़ों का हुआ नुकसान

आरा में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, दुकान में लगे शीशे हुए ब्लास्ट, करोड़ों का हुआ नुकसान

आरा शहर के चित्र टोली रोड के निकट रामचंद्र काशीनाथ के मॉल में गुरुवार की देर शाम को अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग पूरे दुकान में फैल गई. अगल-बगल अफरा तफरी का माहौल हो गया दुकानदार अपनी-अपनी दुकान बंद कर भागने लगे.

आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र के चित्र टोली रोड स्थित रामचंद्र काशीनाथ कपड़ा दुकान में गुरुवार की शाम शाॅर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गयी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. इस भीषण आग के कारण कपड़े की दुकान में राखी करोड़ों की संपत्ति जलकर राख हो गयी. आग के विकराल रूप लेने से दुकान के सामने के हिस्से में लगे शीशा ब्लास्ट कर गया, जिसके बाद लोगों के बीच भगदड़ मच गयी. लोग इधर-उधर दौड़कर भागने लगे और वहां आसपास के दुकानें का शटर धड़ाधड़ गिरने लगा. लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.

दुकान में काम कर रहा एक कर्मी घायल

आग की लपटें इतनी भीषण थी कि दुकान के ऊपरी तल्ले के छत एवं पीछे की दीवार भी गिर पड़ी, जिसके कारण दुकान के बगल वाली गली में कपड़ा दुकान में काम कर रहे एक कर्मी जो दौड़कर भाग रहा था, वह मलबे के नीचे दब गया. इसके बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से उसे मलबे के नीचे से निकाला गया. मलबे के नीचे दबने से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसके बाद उसका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. जानकारी के अनुसार जख्मी अधेड़ टाउन थाना क्षेत्र के तरी मुहल्ला निवासी दिवंगत ददन प्रसाद के 54 वर्षीय पुत्र सूरज प्रसाद हैं एवं वह दुकान के बगल वाली गली में कपड़ा की दुकान में काम करते हैं. प्रथम मंजिल पर आग उस वक्त लगी जब दुकान में ग्राहक थे और बाजार में लोग शादी की खरीददारी कर रहे थे.

दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे

कपड़ा दुकान में आग लगते ही मौके पर अफरातफरी मच गई. आसपास की दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे. दुकानदारों में दहशत का माहौल हो गया. लोग अपनी जान बचा कर भागने लगे. इस दौरान सड़क पर भीड़ की वजह से आवागमन भी पूरी तरह ठप हो गया. जब तक दुकान मालिक और वहां काम करने वाले कर्मी कुछ समझ पाते दुकान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया.

लेट से पहुंची दमकल की गाड़ी

आग लगने के बाद आसपास के दुकानदारों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया, लेकिन घटना के करीब 40 मिनट बाद मौके पर दमकल की गाड़ी पहुंची. वो भी आग बुझाने में असफल रही, उसकी पाइप से ऊपर तक पानी नहीं पहुंच पा रहा था. इस कारण स्थानीय दुकानदार एवं लोगों का आक्रोश भड़क उठा. स्थानीय लोगों द्वारा दमकल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. घटना की सूचना पाकर टाउन थाना के एसआइ सर्वेश कुमार एवं सुमंत कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच लोगों को समझा-बुझाकर उन्हें शांत कराया. इसके बाद तुरंत दूसरे फायर ब्रिगेड को बुलाया गया. इसके बाद काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. लेकिन तब तक दुकान में रखा सामान जलकर खाक हो चुका था.

Also Read: BPSC TRE 2.0: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा की डेमो ओएमआर शीट जारी, जानें भरने का सही तरीका

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग

रामचंद्र काशीनाथ दुकान के मालिक अश्वनी कुमार ने बताया कि वह चित्र टोली रोड में करीब 30 वर्षों से अपनी दुकान चला रहे हैं और दुकान में करीब बीस स्टाफ काम करते हैं. गुरुवार की शाम जब दुकान में सभी स्टाफ अपना काम कर रहे थे, तभी दुकान के ऊपरी तल्ले में शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गयी. पहले दुकान से धुआं निकल रहा था. देखते-ही-देखते अचानक आग भभक उठा और आग ने विकराल रूप ले लिया.

Also Read: बिहार में प्रेमिका से मिलने पहुंचे शादीशुदा प्रेमी को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला, प्राइवेट पार्ट भी कुचला

करीब डेढ़ करोड़ के कपड़े पूरी तरह जलकर राख

अश्वनी कुमार ने बताया कि आग लगने के कारण दुकान में रखे करीब डेढ़ करोड़ के कपड़े पूरी तरह जलकर राख हो गये. हालांकि दुकान के किसी भी स्टाफ तथा दुकानदार को किसी प्रकार की हताहत नहीं हुआ. जबकि आग लगने के कारण दुकान की दीवार गिरने के कारण बगल की गली में दुकान के कर्मी जख्मी हो गया है. उन्होंने बताया कि आग लगने के करीब दो घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझाने आयी थी. अगर फायर ब्रिगेड की गाड़ी समय पर आयी होती तो मेरा इतना नुकसान नहीं होता.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें