1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. elephant reached bihar update news crushed child and broken many houses update bihar nepal news

नेपाल से भटक कर आए हाथी ने मचाया आतंक, कई मकान तोड़े, कुचलकर बच्चे को मार डाला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नेपाल से भटकर आए हाथी ने बिहार में मचाया आतंक
नेपाल से भटकर आए हाथी ने बिहार में मचाया आतंक
प्रभात खबर

अररिया. नेपाल से भटक कर आए एक हाथी गुरुवार की सुबह से ही अररिया से सटे नेपाल बॉर्डर के घूरना, मानिकपुर और सोनापुर गांव में आतंक मचा रखा है. एक बच्चे को कुचल कर मार दिया और कई लोग जख्मी कर दिया है. उसके आतंक से भयभीत होकर ग्रामीण अपना- अपना घर छोड़कर भाग गए हैं. बाजार भी बंद हो गई है.

फुलकाहा थाना प्रभारी हरेश तिवारी ने बताया कि हाथी ने आधे दर्जन घर, एक ट्रैक्टर और थ्रेसर को क्षतिग्रस्त कर दिया है. अमरोरी गांव के एक बच्चे को कुचलकर मार डाला है. कई लोग जख्मी हैं. उसने आधे दर्जन घर, एक ट्रैक्टर और थ्रेसर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है. मामले की सूचना मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. वे वहां पर ही कैंप कर रहे हैं.

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि फारबिसगंज अनुमंडल क्षेत्र के भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र फुलकाहा के मानिकपुर पंचायत में गुरुवार को सीमा सड़क के पास जंगल में एक हाथी देखा गया. जंगली हाथी को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. भीड़ देखकर हाथी जंगल छोड़कर गांव में प्रवेश कर गया है और उसने अपना आतंक मचाना शुरु कर दिया है. ग्रामीणों को भीड़ नहीं लगाने को कहा गया है, लेकिन वे नहीं मान रहे हैं. इससे हाथी को काबू करने में परेशानी हो रही है. वन विभाग की कार्रवाई के बाद हाथी गुरुवार की देर शाम बथनाहा सोनापुर गांव में प्रवेश कर गया है. शुक्रवार की सुबह तक वन विभाग की टीम हाथी को काबू नहीं कर पायी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें