36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संपत्ति हथियाने के लिए सगे भाई ने पत्नी संग मिल बहन को 4 दिनों तक बंधक बनाकर पीटा और फिर…

अररिया :बिहारमें अररिया के फारबिसगंज में संपत्ति हथियाने के लिए एक सगे भाई ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर बहन को चार दिनों तक बंधक बनाये रखा. इस दौरान उसे चार दिनों तक भूखे-प्यासे रखा गया. इतना ही नहीं दोनों ने उक्त युवती के साथ मारपीट भी की. पिटाई से आहत किशोरी की आवाज सुनकर […]

अररिया :बिहारमें अररिया के फारबिसगंज में संपत्ति हथियाने के लिए एक सगे भाई ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर बहन को चार दिनों तक बंधक बनाये रखा. इस दौरान उसे चार दिनों तक भूखे-प्यासे रखा गया. इतना ही नहीं दोनों ने उक्त युवती के साथ मारपीट भी की. पिटाई से आहत किशोरी की आवाज सुनकर ग्रामीण वहां पहुंचे और उसे मुक्त कराया. घटना फारबिसगंज की भागकोहेलिया पंचायत के चौरा परवाहा लावाना टोली वार्ड तीन की है.

रिश्ते में मामा वार्ड पार्षद ने ग्रामीणों संग मौके पर पहुंच कर किशोरी को कराया मुक्त

जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह करीब दस बजे ग्रामीण मो रुस्तम पिता स्व शरीफ के घर की तीसरी मंजिल से एक किशोरी की पिटाई के बाद कराहने की आवाज आयी. ग्रामीणों ने जब यह आवाज सुनी तो रिश्ते में किशोरी के मामा वार्ड 14 के वार्ड पार्षद मो इस्लाम को इसकी जानकारी दी. जानकारी मिलते ही मो इस्लाम लवाना टोली पहुंचे और ग्रामीणों में समाजसेवी सैफ अली खान, मुखिया पप्पू मंडल, मो हुसैन, सागर चौधरी, मो सिराजुल, मो मजलूम, मो दिलशाद, सईदा खातून, मुन्नी खातून सहित अन्य ग्रामीणों के सहयोग से दूसरी मंजिल पर बांध कर रखी गयी किशोरी समीमा खातून को मुक्त कराया. इसके बाद उसे इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया.

अनुमंडलीय अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ अली अकबर अंसारी सहित अन्य चिकित्सकों द्वारा गंभीर रूप से घायल किशोरी का इलाज जारी है. चिकित्सकों के मुताबिक गंभीर रूप से घायल किशोरी के हाथ-पांव में रस्सी से बांधे होने के निशान के कारण गहरा जख्म हो गया है. वहीं शरीर के अन्य भागों में भी गंभीर चोट लगी है. डॉक्टरों ने कहा कि किशोरी का इलाज जारी है. जबकि घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना के अनि बिमल कुमार मंडल सदलबल घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की. वहीं अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचकर इलाजरत गंभीर रूप से घायल किशोरी का हाल जाना व घटना की जानकारी ली.

पीड़ित किशोरी ने स्थानीय थाने में दी लिखित शिकायत
पीड़िता ने स्थानीय थाने को लिखित आवेदन देकर अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी. उसने आवेदन देकर आरोपी भाई व भाभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. आवेदन में पीड़ित किशोरी नाम शमीमा खातून ने बताया है कि उसके माता-पिता का निधन हो गया है. दोनों के निधन के बाद उसका भाई रुस्तम व भाभी जुबैदा खातून उसके साथ हमेशा मारपीट और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहते हैं. छह मई को भी उसके भाई व भाभी ने उसे लकड़ी के चेले से पीटा था. दोंनो ने उसे मकान के दूसरे तल्ले पर ले जाकर रस्सी से हाथ-पांव बांधकर एक कमरे में बंधक बनाकर रखा था. इस दौरान उसे खाना-पीना भी नहीं दिया जाता था. रोज उसके साथ मारपीट होती थी. किशोरी ने अपने भाई व भाभी पर गंभीर आरोप लगाये हैं.

उसने कहा है कि मारपीट के क्रम में जब वह बेहोश हो गयी तो होश आने पर पानी मांगने पर उसे पेशाब पिला दिया गया. उसे बंधक बनाने की जानकारी जब स्थानीय लोगों को मिली तो लोगों ने उसे घर की दूसरी मंजिल से किसी प्रकार मुक्त कराकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. उसने अपने भाई-भाभी पर आरोप लगाया है कि माता-पिता की मौत के बाद अब दोनों को उसकी शादी नहीं करनी पड़े साथ ही संपत्ति हथिया सकें इसलिए इस तरह की घटना उसके साथ की जाती रही है.

इधर, घटनास्थल पर पहुंचे अनि बिमल कुमार मंडल ने बताया कि भागकोहेलिया के लवाना टोला में एक किशोरी को उसके सगे भाई ने चार दिनों से घर में बंधक बनाकर भूखे-प्यासे रखा था. इस मामले की जांच की जा रही है. जांच से पूर्व अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें