33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अतिपिछड़ों के साथ अन्याय कर रही सरकार : मोदी

पटना: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि सरकार अतिपिछड़ों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. मेधावृत्ति योजना के तहत अनुसूचित जाति-जनजाति व अल्पसंख्यक समुदाय के वैसे सभी छात्र-छात्रओं को जिन्होंने द्वितीय श्रेणी में 10वीं कक्षा उत्तीर्ण की है, उन्हें आठ हजार रुपये देने का निर्णय लिया गया है. इसी योजना के तहत प्रथम […]

पटना: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि सरकार अतिपिछड़ों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. मेधावृत्ति योजना के तहत अनुसूचित जाति-जनजाति व अल्पसंख्यक समुदाय के वैसे सभी छात्र-छात्रओं को जिन्होंने द्वितीय श्रेणी में 10वीं कक्षा उत्तीर्ण की है, उन्हें आठ हजार रुपये देने का निर्णय लिया गया है.

इसी योजना के तहत प्रथम व द्वितीय श्रेणी में 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करनेवाली अनुसूचित जाति-जनजाति की छात्राओं को 15 हजार और अल्पसंख्यक समुदाय की छात्रओं को 10 हजार रुपये देने का निर्णय लिया गया है, लेकिन इन योजनाओं से अत्यंत पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्रओं को वंचित कर उनके साथ सौतेला व्यवहार किया गया है. मोदी ने आरोप लगाया है कि अतिपिछड़ों ने लोकसभा चुनाव में जदयू को वोट नहीं दिया था.

सरकार इसका प्रतिशोध ले रही है. मोदी ने मुख्यमंत्री से यह भी जानना चाहा है कि जब प्रथम श्रेणी में 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करनेवाली एससी, एसटी व अल्पसंख्यक छात्रओं को 25 हजार रुपये की दर से मेधावृत्ति और प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की गयी थी, तो फिर विभागों ने राशि घटा कर 15 हजार करने का निर्णय किस परिस्थिति में लिया?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें