26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मांझी ने कहा, रिश्तदारों की नियुक्ति के संबंध में नियम की जानकारी नहीं

पटना:अपने दामाद और एक अन्य रिश्तेदार की मुख्यमंत्री कार्यालय में नियुक्ति के विवाद में फंसे बिहार के मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने आज इस बात की जानकारी से इंकार करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल सचिवालय ने उन्हें अधिसूचना जारी करने के पूर्व इस बारे में नहीं बताया. यहां एक सेमिनार के बाद पत्रकारों के इस आशय […]

पटना:अपने दामाद और एक अन्य रिश्तेदार की मुख्यमंत्री कार्यालय में नियुक्ति के विवाद में फंसे बिहार के मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने आज इस बात की जानकारी से इंकार करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल सचिवालय ने उन्हें अधिसूचना जारी करने के पूर्व इस बारे में नहीं बताया.

यहां एक सेमिनार के बाद पत्रकारों के इस आशय के सवाल पर मांझी ने इस बारे में कोई भी जानकारी होने से इंकार किया. उन्होंने कहा कि यह मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की जिम्मेदारी थी कि वह उसे देखता :उक्त नियम जिसके तहत ऐसी नियुक्ति पर रोक है:.मांझी ने कहा कि मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग ने उन्हें नियुक्ति से संबंधित इस नियम से अवगत नहीं कराया. उन्होंने कहा कि जैसे ही मामला उनकी जानकारी में आया उन्होंने अपने दामाद को हटा दिया.
इस मामले के तूल पकडने पर मांझी के निजी सहायक के तौर पर काम कर रहे उनके दामाद देवेंद्र कुमार ने बीती रात्रि अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अपने एक अन्य रिश्तेदार सत्येंद्र कुमार के बारे में पूछे जाने पर मांझी ने कहा कि वह उनके भांजे हैं और मौजूदा कानून के तहत करीबी रिश्तेदार की श्रेणी में नहीं आते. उन्होंने कहा कि करीबी रिश्तेदार का मतलब पुत्र, पुत्री और उनकी पत्नी एवं पति होते हैं, भांजा नहीं.
मांझी के कार्यक्रम से पांच मंत्री अनुपस्थित रहे
बिहार के मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की मौजूदगी वाले एक कार्यक्रम में आज उनके पांच मंत्री अनुपस्थित रहे.यहां आज आयोजित एक सेमिनार के दौरान मांझी के बगल की पांच कुर्सियां खाली रहीं. इस कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री वृषिण पटेल, ग्रामीण कार्य और संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्याम रजक, नगर विकास मंत्री सम्राट चौधरी और पशु संसाधन मंत्री बैद्यनाथ सहनी ने भाग नहीं लिया.
अनुपस्थित रहे सभी मंत्री पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाते हैं. शिक्षक संघर्ष मोर्चा द्वारा आयोजित उक्त सेमिनार को संबोधित करते हुए मांझी ने कहा, ‘मुझे पता है कि मैं कुछ दिनों के लिए ही मुख्यमंत्री हूं. ’ इन पांचों मंत्रियों ने कार्यक्रम में अपनी अनुपस्थिति को लेकर अलग अलग कारण बताये हैं.
बिहार राज्य अराजकीय प्रारंभिक शिक्षक संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष श्रवण कुमार ने बताया कि पांचों मंत्रियों को सेमिनार में आमंत्रित किया गया था. इस बारे में, शिक्षामंत्री वृषिण पटेल ने बताया कि उन्होंने आयोजनकर्ता से कहा था कि उन्हें किसी दूसरे कार्यक्रम में जाना है. वहीं, श्याम रजक और सम्राट चौधरी ने कहा कि उन्हें औपचारिक तौर पर कोई आमंत्रण नहीं मिला था और कार्यक्रम के आमंत्रण कार्ड में उनका नाम भी नहीं था.
श्याम रजक ने कहा कि उनके कार्यक्रम में नहीं जाने का कोई राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए क्योंकि मांझी मुख्यमंत्री हैं तथा ‘हम उनके साथ कई बार मंच साझा कर चुके हैं.’ वहीं, सम्राट चौधरी ने मांझी को पिता तुल्य बताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में सरकार बेहतर काम कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें