29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में राजनेताओं ने पार्टी भेद भुलाकर साथ छठ मनाया

पटना: लोक आस्था के और भगवान भास्कर की आराधना के महापर्व छठ के अवसर पर बिहार में राजनेताओं में भी भाईचारा दिखा और उन्होंने पार्टी भेद भुलाकर साथ छठ मनाया. छठ के अवसर पर बिहार में राजनेताओं के बीच भी भाईचारा दिखा और उन्होंने पार्टी विभेद को भुलाकर साथ पूजा-अर्चना और अनुष्ठानों में भाग लिया.उनमें […]

पटना: लोक आस्था के और भगवान भास्कर की आराधना के महापर्व छठ के अवसर पर बिहार में राजनेताओं में भी भाईचारा दिखा और उन्होंने पार्टी भेद भुलाकर साथ छठ मनाया.

छठ के अवसर पर बिहार में राजनेताओं के बीच भी भाईचारा दिखा और उन्होंने पार्टी विभेद को भुलाकर साथ पूजा-अर्चना और अनुष्ठानों में भाग लिया.उनमें कई ने छठ घाटों का भ्रमण किया तो कई ने अन्य राजनेताओं के आवास पर आयोजित छठ अनुष्ठान में भाग लिया. हमेशा की तरह उनमें सबसे आगे लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख और केंद्रीय खाद्य एवं जनवितरण मंत्री रामविलास पासवान रहे जो अपनी पत्नी रीना पासवान, पुत्र एवं पार्टी सांसद चिराग पासवान और लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के साथ अपनी समधिन तथा बिहार विधान परिषद में कांग्रेस सदस्य ज्योति के पटना स्थित आवास पर छठ पर्व के अवसर पर आयोजित अनुष्ठानों में भाग लिया.
रामविलास ने कहा कि छठ बिहार का सबसे बडा पर्व है. राजनीतिक मतभेद मायने नहीं रखता.ज्योति हमारी समधिन हैं और हमारी सबसे छोटी पुत्री डाली उनके पुत्र अरुण भारती की पत्नी हैं. उन्होंने कहा कि ज्योति स्वयं छठ व्रत करती हैं और वे उनके घर आयोजित होने वाले छठ अनुष्ठान में वर्ष 2005 से लगातार शामिल होते आए हैं.
पूर्व की भांति इस वर्ष जदयू के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के घर पर छठ पर्व नहीं मनाया गया. लालू के घर पर उनकी पत्नी और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी छठ व्रत रखा करती थीं, पर हृदय रोग के इलाज के बाद लालू के दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ हासिल करने के कारण उनके पटना के दस सकरुलर रोड स्थित आवास पर इस बार छठ अनुष्ठान का आयोजन नहीं हुआ.
नीतीश ने हालांकि बिहार विधान परिषद में जदयू सदस्य रणबीर नंदन के घर पर आयोजित अनुष्ठानों में भाग लिया पर जब वह प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तो उनके सरकारी आवास एक अणो मार्ग पर उनकी बहन छठ व्रत रखा करती थीं.
प्रदेश के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी छठ पर्व मनाने गया जिला स्थित अपने गांव महकार नहीं जा सके. मांझी की पत्नी शांति देवी ने उनकी अनुपस्थिति में उनके पैतृक गांव में इसबार छठ पर्व मनाया. छठ पर्व के अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कल पटना में स्टीमर के जरिए गंगा किनारे स्थित विभिन्न घाटों का भ्रमण किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें