28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू-नीतीश का गंठबंधन, सांप-चूहे जैसा साथ :पासवान

नयी दिल्ली : केंद्रीय खाद्य मंत्री और लोकजनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान ने दावा किया है कि बिहार में जदयू-राजद गंठबंधन ज्यादा समय तक नहीं टिक पायेगा. पासवान की मानें तो यह गंठबंधन बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही टूट जायेगा. उन्होंने इसी तरह गैर कांग्रेस गैर भाजपा दलों को एकजुट करने के प्रयासों […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय खाद्य मंत्री और लोकजनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान ने दावा किया है कि बिहार में जदयू-राजद गंठबंधन ज्यादा समय तक नहीं टिक पायेगा. पासवान की मानें तो यह गंठबंधन बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही टूट जायेगा.

उन्होंने इसी तरह गैर कांग्रेस गैर भाजपा दलों को एकजुट करने के प्रयासों को भी नकारते हुए कहा कि न तो मायावती और मुलायम सिंह यादव और न ही वामदल और तृणमूल कांग्रेस एक साथ रह सकते हैं.

लोक जनशक्ति पार्टी के नेता पासवान ने कहा, लालू और नीतीश एक साथ नहीं लड़ सकते वे साथ बने नहीं रहने वाले हैं. जब बाढ़ का पानी तेजी से आता है तो सांप, बिच्छू और चूहे सभी एक साथ किसी पेड़ पर चढ़ जाते हैं और उसपर रहते हैं. वे नरेंद्र मोदी की लहर के कारण इकट्ठा हुए हैं.

लेकिन उनकी एकता टिकने वाली नहीं है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि ज्यादा संभावना है कि जब विधानसभा चुनाव का समय आयेगा वे अलग हो जायेंगे. अगर किसी तरह वे साथ मिलकर चुनाव लडे भी तो चुनाव बाद एकजुट नहीं रहेंगे.

उनका तर्क था कि जब महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना और एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन साथ मिलकर चुनाव नहीं लड सके तो राजद और जदयू साथ कैसे रह सकते हैं जो दस साल तक एक दूसरे के खिलाफ लडते रहे हैं.

वे साथ रहते हुए अपने अपने कार्यकर्ताओं की आकांक्षाओं को पूरा कैसे कर पाएंगे.पासवान ने कहा कि जब अगले साल विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बांटवारे का समय आयेगा तब आप इसे देखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें