34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सामूहिक दुष्कर्म का मामला : ग्रामीणों पर लाठीचार्ज, फायरिंग

मसौढ़ी : कररिया गांव में गत मंगलवार की रात थाना के 15 वर्षीया किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. सोमवार को ग्रामीणों ने वरीय पुलिस अधीक्षक व थानाध्यक्ष को निलंबित करने की मांग को लेकर मसौढ़ी-पितवांस मार्ग जाम कर दिया. उग्र ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थर […]

मसौढ़ी : कररिया गांव में गत मंगलवार की रात थाना के 15 वर्षीया किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. सोमवार को ग्रामीणों ने वरीय पुलिस अधीक्षक व थानाध्यक्ष को निलंबित करने की मांग को लेकर मसौढ़ी-पितवांस मार्ग जाम कर दिया. उग्र ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थर फेंके. ग्रामीणों का उग्र तेवर देख पहले तो पुलिस पीछे हटी , लेकिन बाद में उसने लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग कर ग्रामीणों को हटाया. ग्रामीणों की तरह से भी फायरिंग की गयी.

सोमवार की सुबह मृतका की मां व उसके बड़े भाई के साथ गांव वे आसपास के गांव के सैकड़ों ग्रामीण जिसमें महिलाओं की संख्या काफी थी मसौढ़ी-पितवांस मार्ग जाम कर दिया. ग्रामीण छोड़े गये तीनों आरोपितों को गिरफ्तार करने व पीड़ित परिवार की सुरक्षा समेत अन्य मांगों को लेकर नारेबाजी कर रहे थे. ग्रामीण सरकार विरोधी नारे भी लगा रहे थे. सूचना पाकर मसौढ़ी के साथ धनरूआ व कादिरगंज पुलिस मौके पर पहुंची.
पुलिस को देख भीड़ अनियंत्रित हो गयी और पुलिस को भला -बुरा कहना शुरू कर दिया. ग्रामीणों के उग्र तेवर को देखते हुए पुलिस पीछे हट गयी. अनुमंडल के भगवानगंज, पिपरा व पुनपुन पुलिस को मौके पर बुला लिया.
मौके पर पहले से बीडीओ पंकज कुमार व सीडीपीओ ममता कुमारी मौजूद थीं. कुछ देर के बाद पुलिस की कार्यशैली देख ग्रामीण एक बार फिर उग्र हो अचानक पथराव करना शुरू कर दिया. पथराव को देखते हुए पुलिस ने ग्रामीणों ने लाठी बरसाना शुरू कर दिया. लाठीचार्ज से ग्रामीण और उग्र हो गये. शुरू में तो पुलिस बचने का प्रयास करती रही. फिर अपने आप को ग्रामीणों से घिरता देख पुलिस ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी. इस पर ग्रामीणों ने जवाब में फायरिंग की.
बताया जाता है कि दोनों पक्षों की ओर से तेरह से चौदह राउंड गोली चलायी गयी. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. फायरिंग के बाद ग्रामीण तितर-बितर हो गये और कुछ देर बाद सड़क मार्ग पर परिचालन शुरू हो पाया. सुबह दस बजे से अवरुद्ध मसौढ़ी-पितवांस मार्ग दोपहर तीन बजे के बाद सामान्य हो पाया.
गैगरेप के बाद हत्या का मामला
कररिया गांव की किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और चार घंटे की जांच पड़ताल की थी. इस दौरान डाॅग स्क्वायड व विधि विज्ञान की टीम भी मौजूद थी. घटनास्थल पर एसएसपी गरिमा मलिक भी पहुंचीं थीं. एसएसपी ने बयान दिया था कि पुलिस घटना का खुलासा करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है.
उन्होंने यहां तक कहा कि चारों गिरफ्तार लोगों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. शनिवार को पुलिस गिरफ्तार तीन लोगों को छोड़ भी दिया. उनका कहना था कि पुलिस के ऊपर भरोसा नहीं रह गया है.पुलिस इस संबंध में कुछ भी बोलने से कतराती रही.
रोड़ेबाजी में आधा दर्जन से ऊपर पुलिसकर्मी हुए जख्मी
ग्रामीणों द्वारा की गयी रोड़ेबाजी व उसके जवाब में पुलिस द्वारा की रोड़ेबाजी में कई लोग जख्मी हो गये. जख्मी होने वालों में अवर निरीक्षक आरपी पांडेय, शंभु बहादुर सिंह पुलिस निरीक्षक राम कुमार प्रसाद, आरक्षी लालू कुमार, सैप जवान मन्न सिंह, होमगार्ड जवान विजय यादव समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं.
वहीं कुछ ग्रामीणों को भी चोट आयी है. फायरिंग के बाद मची भगदड़ में वहां खड़े जो भी थे जिसे जहां मौका मिला भागने लगे. इसी बीच पुलिस दस लोगों को पकड़ थाने ले आयी है. वहीं सड़क किनारे खड़ी दो दर्जन बाइकों को भी उठा थाना ले आयी. हिरासत में लिये गये लोगों से पूछताछ कर रही है. साथ ही बाइक की भी जांच की जा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें