31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वार्ड क्रियान्वयन समिति चुनाव में हंगामा, चुनाव हुआ स्थगित

मसौढ़ी : धनरूआ की पथरहट पंचायत के वार्ड सात में रविवार को आहूत वार्ड क्रियान्वयन समिति के चुनाव में वार्ड सदस्य रीना देवी पर मनमानी करने का आरोप लगा ग्रामीणों ने हंगामा किया. हंगामे के बाद वार्ड सचिव का चुनाव स्थगित हो गया. रविवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय पथरहट में वार्ड क्रियान्वयन समिति चुनाव को […]

मसौढ़ी : धनरूआ की पथरहट पंचायत के वार्ड सात में रविवार को आहूत वार्ड क्रियान्वयन समिति के चुनाव में वार्ड सदस्य रीना देवी पर मनमानी करने का आरोप लगा ग्रामीणों ने हंगामा किया. हंगामे के बाद वार्ड सचिव का चुनाव स्थगित हो गया. रविवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय पथरहट में वार्ड क्रियान्वयन समिति चुनाव को लेकर ग्रामीणों की बैठक हुई.

वार्ड सचिव के चुनाव के लिए गांव के सिकंदर कुमार उर्फ मंडल, गुरुदयाल यादव, राकेश कुमार, दिनेश कुमार व सत्येंद्र कुमार ने अपनी-अपनी उम्मीदवारी पेश की. चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई.
चुनाव में गुरुदयाल यादव को सबसे अधिक मत मिला. आरोप है कि गुरुदयाल यादव को निर्वाचित घोषित किये जाने के पूर्व ही वार्ड सदस्य रीना देवी के पति कुणाल कुमार चुनावी प्रक्रिया को गलत बताते हुए वार्ड क्रियान्वयन समिति का रजिस्टर व अन्य कागजात लेकर वहां से निकल गये, जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो उठे . वे वार्ड सदस्य के खिलाफ नारेबाजी कर हंगामा करने लगे.
ग्रामीण बबलू यादव, करीमन कुमार, मंटुस कुमार, लालदेव यादव, लल्लू यादव आदि लोगों का आरोप था कि उक्त चुनाव में वार्ड सदस्य के दो रिश्तेदार भी खड़े थे जिनकी हार होता देख वार्ड सदस्य और उनके पति ने मनमानीपूर्वक चुनाव को स्थगित कर दिया. इधर, इस संबंध वार्ड सदस्य रीना देवी से उनका पक्ष लेने के लिए काफी कोशिश की गयी, पर उनसे संपर्क नहीं हो सका.
पुलिया निर्माण योजना में कटौती किये जाने से किसानों में आक्रोश
फतुहा. प्रखंड की गोरी पुनदाह पंचायत में लघु जल संसाधन विभाग द्वारा दिये गये पुलिया निर्माण की संख्या में कटौती किये जाने से किसान आक्रोशित हैं. किसानों ने इस बात की शिकायत फतुहा विधानसभा सदस्य डाॅ रामानंद यादव से लिखित की है व पुलिया निर्माण में विभाग द्वारा दिये गये संख्या को पूरा कराने की मांग की है.
किसानों ने बताया कि पहले लघु जल संसाधन विभाग द्वारा किसानों को पटवन की सुविधा देने के लिए इस पंचायत के अंतर्गत सात सुलिस गेट व अनेक पुलिया बनाने की योजना थी, लेकिन अब विभाग ने इसकी संख्या में कटौती कर दी है. योजना के अनुसार जब सुलिस गेट व पुलिया का निर्माण होता तो इस पंचायत के साथ अन्य पंचायत के गांव भी लाभान्वित होते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें