मोकामा : मालगाड़ी पर लदा केमिकल लूटा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मोकामा : ग्रामीणों की भीड़ ने वनस्पति तेल समझ कर मालगाड़ी पर लदा केमिकल लूट लिया. यह घटना किऊल-मोकामा रेलखंड के डुमरा जंक्शन स्टेशन पर शुक्रवार की सुबह में घटी. लूटपाट की सूचना मिलने पर किऊल आरपीएफ व हथिदह जीआरपी मौके पर पहुंची.
वहीं, मालगाड़ी के पास से भीड़ को हटाने का प्रयास शुरू किया. इस दौरान जवानों को ग्रामीणों के विरोध का भी सामना करना पड़ा. बाद में प्रबुद्ध लोगों ने हस्तक्षेप कर मालगाड़ी के पास से भीड़ को वापस किया.
बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात मालगाड़ी को संटिंग लाइन में रोका गया था. देर रात पहले तो असामाजिक तत्वों ने मालगाड़ी की एक बोगी में छेड़छाड़ कर रसायन निकालने का प्रयास किया,लेकिन हानिकारक रसायन का अनुमान लगने पर बदमाश रसायन लिये बिना फरार हो गये.
शुक्रवार की अहले सुबह रेलवे लाइन पर बिखरा वनस्पति तेल के रंगरूप में द्रवित कैमिकल पर लोगों की नजर पड़ी. थोड़ी ही देर में स्टेशन के पास की बस्ती में मालगाड़ी में वनस्पति तेल होने की अफवाह फैल गयी. सैकड़ों महिलाओं व बच्चों ने स्टेशन के पास जुटकर मालगाड़ी से रसायन की लूटपाट शुरू कर दी.
इस संबंध में किऊल आरपीएफ पोस्ट प्रभारी ने बताया कि मालगाड़ी की एक बोगी में लिकेज की वजह से केमिकल के रिसाव की सूचना है. असामाजिक तत्वों द्वारा मालगाड़ी की बोगी को तोड़े जाने की जांच चल रही है. इधर स्थानीय प्रशासन ने स्टेशन के पास की बस्ती में जाकर हानिकारक रसायन के उपयोग नहीं करने की अपील की.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें