25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Police : सीतामढ़ी से महिला सिपाही हथियार समेत गायब, एसपी ने भेजी रिपोर्ट

Bihar Police : लोकसभा चुनाव में ड्यूटी पर सीतामढी के लिए निकली समस्तीपुर की सिपाही सुभांती कुमारी हथियार के साथ लापता है. इस बात की जानकारी सीतामढ़ी के एसपी ने समस्तीपुर के एसपी को दी है.

Bihar Police : समस्तीपुर. लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में समस्तीपुर से सीतामढी के लिए ड्यूटी पर निकली समस्तीपुर की सिपाही सुभांती कुमारी हथियार के साथ लापता है. सीतामढी एसपी की रिपोर्ट जिला पुलिस को मिलने के साथ ही समस्तीपुर पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया है. विभाग की जानकारी के अनुसार सिपाही नंबर 443 सुभांती कुमारी घटहो थाने में डायल 112 में तैनात थी. पांचवें चरण के मतदान में 16 मई को समस्तीपुर से सीतामढ़ी ड्यूटी के लिए अपने सामान और हथियार के साथ रवाना हुई थी, जहां उसे रिपोर्ट करना था, लेकिन उसने बिना किसी सूचना के अब तक वहां अपना योगदान नहीं दिया है.

20 मई को सीतामढ़ी में था मतदान

इस मामले में सीतामढी के एसपी ने समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी को पत्र लिख कर जानकारी दी है कि वह सरकारी हथियार के साथ लापता है. समस्तीपुर पुलिस केंद्र के डीएसपी सुनील कुमार सिंह का कहना है कि उक्त महिला सिपाही से संपर्क स्थापित कर लिया गया है. उसे अविलंब समस्तीपुर पुलिस केंद्र पहुंचने का आदेश दिया गया है. 20 मई को सीतामढ़ी लोकसभा सीट पर चुनाव संपन्न हुआ है. अतः उक्त महिला सिपाही द्वारा बिना किसी सूचना के चुनाव जैसे महत्वपूर्ण ड्यूटी से अनुपस्थित रहना उनके घोर लापरवाही, मनमानेपन, आदेश-उल्लंघन एवं कर्तव्यहीनता का परिचायक है.

Also Read: Bihar: सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी बढ़ाने का राज्यपाल ने दिया निर्देश, मुख्य सचिव को लिखी चिट्ठी

महिला सिपाही के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा

सीतामढ़ी एसपी ने समस्तीपुर एसपी से महिला सिपाही के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की है. सीतामढ़ी के एसपी का कहना है कि सिपाही संख्या 443 सुभांति कुमारी लोकसभा चुनाव- 2024 की निर्धारित पांचवें चरण के चुनाव के लिए सीतामढ़ी जिला में प्रतिनियुक्ति की गई थी, परंतु उक्त महिला सिपाही बिना किसी सूचना के सीतामढ़ी जिला पुलिस बल में योगदान नहीं दी है और चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित है. उक्त सिपाही के मोबाइल पर संपर्क स्थापित करने की कोशिश की गई, लेकिन वह स्विच ऑफ आ रहा है. इसको लेकर सीतामढ़ी एसपी ने समस्तीपुर एसपी से उक्त महिला सिपाही के विरोध अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें