21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोजामपुर में तृणमूल के दो गुटों के बीच संघर्ष जारी

कोलकाता संवाददाता – दूसरे दिन भी अशांत रहा पूरा इलाका – जमकर चली गोलियां, हुयी बमबाजी – 200 परिवार गांव छोड़कर भागे – मंत्री सावित्री मित्रा ने रद्द किया दौरा मालदा : कालियाचक का मोजामपुर शनिवार को भी अशांत रहा. आज सुबह फिर से तृणमूल के दो गुटों के बीच संघर्ष हुआ. सुबह नौ बजते […]

कोलकाता संवाददाता

– दूसरे दिन भी अशांत रहा पूरा इलाका

– जमकर चली गोलियां, हुयी बमबाजी

– 200 परिवार गांव छोड़कर भागे

– मंत्री सावित्री मित्रा ने रद्द किया दौरा

मालदा : कालियाचक का मोजामपुर शनिवार को भी अशांत रहा. आज सुबह फिर से तृणमूल के दो गुटों के बीच संघर्ष हुआ. सुबह नौ बजते ही बम व गोलियों की आवाज सुनायी दी. हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. मंत्री सावित्री मित्रा ने कहा कि मोजामपुर में अभी भी अशांति व्याप्त है. सड़कें सुनी हो गयी है. पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि वह आज मोजामपुर जाने वाली थी, लेकिन जिला पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने उनसे वहां नहीं जाने का अनुरोध किया.

प्रशासन के अनुरोध पर उन्होंने अपनी मोजामपुर यात्रा स्थगित कर दी. उन्होंने कहा कि पूरे मामले के पीछे कांग्रेस का हाथ है. रिंटु शेख, हासमात शेख जैसे जो लोग तृणमूल पर हमला कर रहे हैं, वे तृणमूल के कार्यकर्ता व समर्थक नहीं है. रिंटु शेख पहले आशादुल्ला विश्वास के अनुयायी थे. दूसरी ओर, तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुआज्जेन हुसैन ने रिंटु शेख आदि को तृणमूल का समर्थक बताया.

दोनों नेताओं के दो तरह के दावे से पार्टी के अंदर अंदरूनी मतभेद साफ दिख रहा है. मुआज्जेन हुसैन ने बताया कि उन्होंने इलाके में शांति बहाली के लिए पुलिस से अनुरोध किया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषे मोदी ने कहा कि पुलिस की ओर बम फेंकने व गोली चलाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. डीएसपी सिद्धार्थ दोरजी के नेतृत्व में इलाके में रैफ तैनात किया गया है.

इससे पहले कल गुरूवार को कालियाचक के मोजामपुर में तृणमूल के दो गुटों की संघर्ष के दौरान स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवा में फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस के फायरिंग के वावजूद दोनों गुटों के बीच गोलीबारी व बम फेंकने का सिलसिला चलता रहा. बाद कालियाचक व मालदा से भारी संख्या कमबैट फोर्स लाकर हवा में गोली चलायी गयी. गुरुवार को दो गुटों की लड़ाई में पांच घर जला दिये गये.

आज सुबह भी दो गुटों का संघर्ष जारी था. जिस कारण इलाके के सभी दुकान बंद रहे. परिवहन सेवा भी ठप रही. पुलिस सूत्रों के अनुसार, विगत एक हफ्ते से तृणमूल के इन दो गुटों के बीच संघर्ष चल रहा है. मोजामपुर गांव से करीब 200 परिवार भाग गये हैं. तृणमूल नेता आशादुल्ला विश्वास का कहना है कि तृणमूल के रिंटु शेख इलाके में अवैध रूप से रंगदारी वसूल रहा है. वह इलाका दखल कर रहा है.

गांव में जहां-तहां बम फेंक कर आतंक कायम किया जा रहा है. इन घटनाओं के खिलाफ कालियाचक थाना में शिकायत दर्ज करायी गयी थी, लेकिन पुलिस ने रिंटु शेख व उसके साथियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. दूसरी ओर, रिंटु शेख ने भी आशादुल्ला विश्वास के खिलाफ इसी प्रकार का आरोप लगाया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक मोदी ने बताया कि संघर्ष में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. अपराधियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें