1. home Hindi News
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 guinea out from olympics after increasing cases of corona now 10 players infected in khelgaon avd

Tokyo Olympics 2020 : कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद ओलंपिक से हटा गिनी, खेलगांव में अब 10 खिलाड़ी संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद ओलंपिक से हटा गिनी
कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद ओलंपिक से हटा गिनी
twitter

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलंपिक 2020 की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है. लेकिन उससे पहले गिनी ने खेल के सबसे बड़े आयोजन से अपना नाम वापस ले लिया है. दरअसल गिनी ने ओलंपिक से हटने का फैसला कोरोना वायरल के बढ़ते मामलों के कारण लिया है. उत्तर कोरिया ने भी कोरोना वायरस संबंधित चिंताओं का हवाला देते हुए तोक्यो ओलंपिक से हटने का फैसला किया है.

टोक्यो में जहां ओलंपिक की शुरुआत होने वाली है, वहां पिछले 6 महीने में सबसे अधिक मामले सामने आये हैं. जबकि खेलगांव में 10 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित भी पाये गये हैं.

दरअसल कोरोना वैरिएंट के फैलने से सरकार ने गिनी की टोक्यो में 32वें ओलंपिक में हिस्सेदारी रद्द करने का फैसला किया जो गिनी के खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को देखते हुए किया गया. गिनी के पांच खिलाड़ियों को तोक्यो ओलंपिक में शिरकत करनी थी.

ओलंपिक में अब तक एक भी पदक नहीं जीत पाया गिनी

मालूम हो गिनी 11वीं बार ओलंपिक में हिस्सा ले चुका है, लेकिन आज तक उसके हिस्से में एक भी पदक नहीं आया. इधर ओलंपिक से नाम वापस लेने के बाद फ्रीस्टाइल पहलवान फातोयूमाटा यारी कामारा काफी नाराज हैं.

कोरोना पॉजिटिव नीदरलैंड और चेक गणराज्य के खिलाड़ी ओलंपिक से बाहर

चेक गणराज्य की वॉलीबॉल खिलाड़ी मार्केता नौशचु और नीदरलैंड की ताइक्वांडो खिलाड़ी रेशमी आगिंक को कोरोना जांच में पॉजिटिव आने के बाद ओलंपिक खेलों से हटना पड़ा. इन दोनों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद खेलों से जुड़े खिलाड़ियों के संक्रमण के मामले 10 तक पहुंच गये हैं. जबकी अब तक खेलों से जुड़े संक्रमण की संख्या बढ़कर 87 तक पहुंच गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें