1. home Hindi News
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 live telecast of olympic games in dd sports youtube channel dth and news on air mobile app avd

Tokyo Olympics 2020 : इन चैनलों पर होगा ओलंपिक खेलों का लाइव प्रसारण, सोशल मीडिया पर ले सकेंगे आनंद

By Agency
Updated Date
Tokyo Olympics 2020
Tokyo Olympics 2020
twitter

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलंपिक शुरू होने में अब केवल एक दिन शेष रह गये हैं. इस बीच खेल प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. ओलंपिक खेलों का मजा आप घर बैठे अपने टीवी सेट पर और अपने मोबाइल फोन पर भी ले सकेंगे.

दरअसल डीडी स्पोर्ट्स रोजाना टोक्यो ओलंपिक का सीधा प्रसारण करेगा, जबकि दूरदर्शन के अन्य चैनल और आकाशवाणी इन वैश्विक खेलों के आयोजन पर विशेष कार्यक्रम प्रसारित करेंगे.

टोक्यो ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने बुधवार को बताया, डीडी स्पोर्ट्स ओलंपिक 2020 का कवरेज करेगा. इन खेलों से जुड़ा प्रसारण, ओलंपिक से पूर्व से शुरू होकर उसके बाद तक जारी रहेगा और सार्वजनिक प्रसारक के टेलीविजन, रेडियो और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर देश भर में उपलब्ध होगा. डीडी स्पोर्ट्स पर रोजाना सुबह पांच बजे से शाम सात बजे तक सीधा प्रसारण किया जाएगा.

इसका डिटेल हर दिन डीडी स्पोर्ट्स और एआईआर स्पोर्ट्स के ट्विटर हैंडल पर उपलब्ध कराया जाएगा. मंत्रालय ने कहा कि डीडी स्पोर्ट्स टोक्यो ओलंपिक शुरु होने से पहले खेल हस्तियों के साथ चार घंटे से अधिक का चर्चा-आधारित कार्यक्रम का निर्माण करेगा, जो ‘चीयर फॉर इंडिया' अभियान में योगदान देगा.

मंत्रालय द्वारा साझा कार्यक्रम कार्यक्रम के अनुसार, एआईआर कैपिटल स्टेशन, एफएम रेनबो नेटवर्क, डीआरएम (एआईआर का डिजिटल रेडियो) और एआईआर के अन्य स्टेशन 22 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक पर एक ‘कर्टन-रेजर' कार्यक्रम प्रसारित करेंगे.

मंत्रालय ने कहा, कार्यक्रम को यूट्यूब चैनल, डीटीएच और ‘न्यूजऑनएआईआर' मोबाइल ऐप पर भी प्रसारित किया जाएगा. आकाशवाणी चैनलों पर 23 जुलाई से रोज की सुर्खियों को प्रसारित किया जाएगा.

मंत्रालय ने कहा, जब भी भारत पदक जीतेगा तो एफएम चैनलों पर ब्रेकिंग न्यूज भी प्रसारित हो सकती है. उन्होंने बताया , एआईआर चुनिंदा हॉकी मैचों और चुनिंदा बैडमिंटन मैचों का ‘ऑफ ट्यूब कमेंट्री' का प्रसारण करेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें