1. home Hindi News
  2. sports
  3. norwegian women beach handball team fined for refusing to play in bikini bottoms during euro 2021 tournament rkt

महिला हैंडबॉल टीम ने नहीं पहनी बिकिनी तो खिलाड़ियों पर लगा भारी भरकम जुर्माना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Norway Women’s Handball Team
Norway Women’s Handball Team
फोटो - इंस्टाग्राम

नार्वे (Norway) की महिला हैंडबॉल टीम (Women’s Handball Team) यूरो 2021 टूर्नामेंट में एक खेल के दौरान बिकनी बॉटम्स में खेलने से इनकार करने के लिए जुर्माना लगाया गया है. रोपीय हैंडबॉल फेडरेशन (EHF) ने नॉर्वे की महिला हैंडबॉल टीम पर जुर्माना लगाए जाने की पुष्टि की है. यूरोपीय हैंडबॉल एसोसिएशन के अनुशासन आयोग के एक बयान के अनुसार, "अनुचित कपड़ों" के लिए टीम पर कुल 1,500 यूरो (1,700 डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है.

टीम ने रविवार को बुल्गारिया में स्पेन के खिलाफ कांस्य पदक मैच के दौरान शॉर्ट्स पहने थे, जो कि बिकनी-नीचे डिजाइन के विनियमन के विरोध में था और खेल के नॉर्वेजियन संघ के अध्यक्ष ने "शर्मनाक" कहा था.आपको बता दें कि बुल्गारिया में स्पेन के खिलाफ कांस्य पदक मैच के दौरान नॉर्वे के खिलाड़ियों ने शॉर्ट्स पहनी थी. जबकि फेडरेशन के नियमों के मुताबिक उन्हें बिकनी बॉटम्स पहनाना था. वहीं नॉर्वे के हैंडबॉल फेडरेशन (NHF) ने घोषणा की कि वे अपने खिलाड़ियों के लिए जुर्माना अदा करेंगे, साथ ही फेडरेशन ने टीम के इंस्टाग्राम पेज पर एक पोस्ट के जरिए उनका समर्थन किया.

नॉर्वेजियन हैंडबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष कोरे गीर लियो ने अपने एक बयान में कहा कि मैच से 10 मिनट पहले मुझे एक संदेश मिला कि टीम के खिलाड़ी वही कपड़े पहनेंगे जिससे वे संतुष्ट हैं और उन्हें हमारा पूरा समर्थन मिला. उन्होंने आगे कहा कि यह बहुत सहज था. हमने सोचा, 'चलो इसे अभी करते हैं, और फिर देखते हैं कि क्या होता है. बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय हैंडबॉल महासंघ के नियमों के अनुसार महिला बीच हैंडबॉल के लिए खिलाड़ियों के लिए मिड्रिफ-बारिंग टॉप और बिकनी बॉटम्स पहनने का नियम है जबकि पुरुष खिलाड़ियों को टैंक टॉप और शॉर्ट्स घुटने के ऊपर 4 इंच से अधिक नहीं होने की अनुमति है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें