1. home Hindi News
  2. sports
  3. this specialty of rohit sharma makes him the best opener this former veteran cricketer told

रोहित शर्मा की ये खासियत बनाती है उन्हें सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज, इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने बताया

By Agency
Updated Date
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कृष्माचारी श्रीकांत ने कहा कि एकदिवसीय में बड़ी शतकीय पारी खेलने की क्षमता रोहित शर्मा को इस प्रारूप का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनाती है.
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कृष्माचारी श्रीकांत ने कहा कि एकदिवसीय में बड़ी शतकीय पारी खेलने की क्षमता रोहित शर्मा को इस प्रारूप का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनाती है.
Twitter

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कृष्माचारी श्रीकांत (Krishmachari Srikkanth) ने कहा कि एकदिवसीय में बड़ी शतकीय पारी खेलने की क्षमता रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस प्रारूप का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनाती है. रोहित ने एकदिवसीय में 29 शतक लगाये है जिसमें से 11 बार वह 140 से अधिक रन बनाने में सफल रहे है. अपने समय में खुद आक्रामक सलामी बल्लेबाज रहे श्रीकांत ने कहा कि रोहित महानतम सलामी बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष तीन या पांच में रहेंगे.

श्रीकांत ने ‘क्रिकेट कनेक्टेड' से कहा, ‘‘ मैं उसे विश्व क्रिकेट के सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाज के रूप में गिनूंगा. रोहित शर्मा में सबसे बड़ी खूबी यह है कि वह आसानी से बड़ी शतकीय पारी खेलते है या दोहरा शतक बनाते, जो आश्चर्यजनक है. '' भारत के लिए 43 टेस्ट और 146 एकदिवसीय खेलने वाले 60 साल के श्रीकांत ने कहा, ‘‘ एक दिवसीय मैच में अगर आप 150, 180 या 200 रन बना लेते है तो बस कल्पना कीजिए कि आप टीम को कहां ले जा रहे हैं.

रोहित की यह महानता है. '' तीस साल के रोहित ने 224 एकदिवसीय में 49.27 की औसत से 9115 रन बनाये है, इसमें 29 शतक और 43 अर्धशतक शामिल है. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 264 रन है जो विश्व रिकार्ड है. उन्होंने 32 टेस्ट में 2141 रन बनाये है. हाल ही में रोहित भारतीय टेस्ट टीम में शामित किए गए थे और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. रोहित दुनिया के एकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम 3-3 दोहरे शतक शामिल हैं. साथ ही वो वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक व्यक्तिगत रन बनाने की सूची में पहले स्थान पर हैं. उसके न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल के नंबर आता है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें