1. home Hindi News
  2. sports
  3. other sports
  4. know ankita gaur five month pregnant engineer woman who completed tcs world 10k bengaluru run in 62 minutes rjh

TCS World 10K Bengaluru रन को मात्र 62 मिनट में पूरा करने वाली अंकिता गौड़ को जानते हैं आप?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ankita Gaur
Ankita Gaur
Twitter

TCS World 10K Bengaluru से एक ऐसी कहानी सामने आयी है जो प्रेरणा देती है. इस रन में एक महिला जो पांच महीने की गर्भवती हैं ने सिर्फ 62 मिनट में रेस पूरी की. इस रेस को पूरा करने वाली इस महिला का नाम है अंकिता गौड़.

20 दिसंबर से शुरू हुए इस रन में अंकिता ने रविवार को हिस्सा लिया था. अंकिता का कहना है कि उनके लिए दौड़ना डेली रूटीन का हिस्सा है. अंकिता गौड़ का कहना है कि वे पिछले नौ साल से लगातार दौड़ रही हैं. इसलिए यह उनके जीवन का हिस्सा है. दौड़ने से उन्हें परेशानी नहीं होती, यह उनके लिए वैसा ही है जैसे सांस लेना.

अंकिता गौड़ पेशे से इंजीनियर हैं और 2013 से ही लगातार पांचवीं बार TCS World 10K का हिस्सा बनी हैं. उन्होंने पांच बार अंतरराष्ट्रीय मैराथन में भी भाग लिया है. अपने रन को लेकर तैयारी पर बात करते हुए अंकिता ने कहा कि मैंने इसके लिए बहुत पहले से तैयारी कर ली थी और मैं रोज 5-7 किलोमीटर दौड़ती थी.

प्रेग्नेंसी के दौरान दौड़ने से कोई असुविधा नहीं होती बस आपको थोड़ा सा ध्यान रखना होता. जिसके बारे में मैंने अपने डॉक्टर से बात कर ली थी. मेरे डॉक्टर ने यह कहा था कि प्रेंग्नेंसी के दौरान दौड़ना अनसेफ नहीं है.

मेरी मां मेरे इस फैसले से थोड़ा चिंतिंत थीं, लेकिन फिर वो मान गयीं. मेरे पति का रवैया हमेशा से सपोर्टिव रहा है. उन्होंने हमेशा से मेरा साथ दिया है और इस फैसले में भी वो मेरे साथ थे, परिवार की सहमति और हौसले से ही मैं यह कर पायी. अगर आप कुछ करने का ठान लेते हैं तो कुछ भी मुश्किल नहीं है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें