19.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

FIH Pro League Hockey: कप्तान हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5-4 से हराया

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह के हैट्रिक गोल की मदद से भारत ने मजबूत ऑस्ट्रेलिया को प्रो लीग हॉकी में 5-4 से हरा दिया है. इससे पहले भारत ने वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी को हराया था. भारत को इस लीग में फिर से सोमवार को जर्मनी से मुकाबला करना होगा. हरमनप्रीत के अलावा जुगराज सिंह और कार्ति सेल्वम ने गोल किये.

राउरकेला : कप्तान हरमनप्रीत सिंह लय हासिल करते हुए रविवार को यहां एफआईएच प्रो-लीग हॉकी के रोमांचक मुकाबले में पेनल्टी कार्नर से हैट्रिक गोल कर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5-4 की यादगार जीत दिलायी. हरमनप्रीत ने मैच के 13वें, 14वें और 55वें मिनट गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित की. भारत के लिए दो अन्य गोल जुगराज सिंह (17वां मिनट) और कार्ति सेल्वम (25वां मिनट) ने किये. ऑस्ट्रेलिया के लिए बेल्ट्ज जोशुआ (दूसरा मिनट), विलॉट क्य (42वां मिनट), स्टेंस बेन (52 वां मिनट), जाल्स्की अरन (56 वां मिनट) ने गोल दागे.

हरमनप्रीत ने किये शुरुआती दो गोल

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जोशुआ के गोल से मैच के दूसरे मिनट में ही बढ़त कायम की. लेकिन जुगराज सिंह ने हरमनप्रीत सिंह के एक मिनट के अंदर किये गये दो गोल के बाद जुगराज और सेल्वम के गोल से मध्यांतर तक भारतीय टीम ने 4-1 की बड़ी बढ़त बना ली थी. मैच के तीसरे क्वार्टर में भारतीय टीम कोई भी गोल नहीं कर सकी जबकि विलॉट के गोल से ऑस्ट्रेलिया ने मैच में वापसी की.

Also Read: FIH Pro League Hockey: भारत ने वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी को 3-2 से हराया, सुखजीत सिंह ने दागे 2 गोल
चौथे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने किये 4 गोल

चौथे क्वार्टर में स्टेंस के गोल से ऑस्ट्रेलिया ने भारत की बढ़त को कम किया लेकिन हरमनप्रीत ने 55वें मिनट में एक और गोल कर भारत को 5-3 से आगे कर दिया. इसके एक मिनट के जाल्स्की के गोल से ऑस्ट्रेलिया ने फिर से मैच का रोमांच बढ़ा दिया. इसके बाद अगले चार मिनट मिनट तक दोनों टीमों ने कड़ी मेहनत की लेकिन कोई भी गोल नहीं कर सका. दोनों टीमों ने 10-10 पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये, जिसमें से भारत ने तीन और ऑस्ट्रेलिया ने दो गोल किये.

सोमवार को भारत का सामना जर्मनी से

ऑस्ट्रेलिया जनवरी में हुए विश्व कप में खेलने वाले कई खिलाड़ियों के बिना यहां आया है. मौजूदा टीम में 20 खिलाड़ियों में से आठ ने 10 अंतरराष्ट्रीय मैच या उससे कम मैच खेले हैं. विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर था. भारत भी इसमें विश्व कप टीम के आठ खिलाड़ियों के बिना खेल रहा है. इसमें सीनियर खिलाड़ी आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह और नीलकांत शर्मा शामिल हैं. भारतीय टीम विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी. भारत बुधवार को फिर से ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने से पहले सोमवार को दूसरे चरण के मैच में जर्मनी का मुकाबला करेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें