1. home Hindi News
  2. sports
  3. other sports
  4. despite the corona virus our olympic preparations are not impacting hockey coach graham reid

कोरोना वायरस के बावजूद हमारी ओलंपिक तैयारियों पर नहीं हो रहा है प्रभाव : हॉकी कोच ग्राहम रीड

By Sameer Oraon
Updated Date
ओलंपिक तैयारियों की तैयारियों पर हॉकी कोच ग्राहम रीड ने की बात
ओलंपिक तैयारियों की तैयारियों पर हॉकी कोच ग्राहम रीड ने की बात
Twitter

देश कोरोना के प्रभाव से जूझ रहा है, इस वजह से कई खेल पहले स्थगित कर चुके हैं विभिन्न खेलों के अभ्यास भी इस वजह से रुक चुके हैं.

लेकिन भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड का मानना है कि कोविड-19 महामारी के कारण उनका अभ्यास कार्यक्रम अन्य देशों की तरह प्रभावित नहीं हुआ है. जहां तक टोक्यो ओलिंपिक की तैयारियों का सवाल है तो 8 बार का चैंपियन भारत अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में बेहतर स्थिति में है.

चीजें बड़ी सहजता से हो रही है। हम वायरस पर नियंत्रण नहीं कर सकते लेकिन हम अपने वातावरण पर नियंत्रण कर सकते हैं. चीजों के लगातार बदलने के बावजूद हम लगातार अभ्यास जारी रखें हुए हैं, जबकि अन्य देशों के साथ ऐसा नहीं है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने परिवारों के साथ हैं और पर्थ में अभ्यास कर रहे हैं. अर्जेंटीना का केंद्रीकृत कार्यक्रम है लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे अभी हमारी तरह अभ्यास कर पा रहे हैं. हमारी पूरी टीम साथ में है.

रीड ने कहा कि शिवर में हमारे साथ 32 खिलाड़ी हैं और हम सभी एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धी हॉकी खेल सकते हैं. हम अंतरराष्ट्रीय मानसिकता के साथ आपस में मैच खेल रहे हैं. हम हर दिन भिन्न शैली की हॉकी खेल रहे हैं। एक दिन हम जर्मनी जैसी तो दूसरे दिन आस्ट्रेलिया की तरह हॉकी खेल रहे हैं.

आपको बता दें कि भारत को 25 और 26 अप्रैल को होने वाले मैचों के लिए जर्मनी और दो और तीन मई को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ होने वाले मैचों के लिए लंदन जाना था लेकिन अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए प्रो लीग को 17 मई तक स्थगित कर दिया है, जिससे ये मैच रद्द हो गये हैं.

रीड ने बताया कि वह इस संकट की घड़ी में भारत सरकार और हॉकी इंडिया की सिफारिशों का इंतजार कर रहे हैं. हम अब भी लगातार वह कर रहे हैं जो अपनी तरफ से कर सकते हैं मतलब बंद और सुरक्षित माहौल में हॉकी खेलना. निश्चित तौर पर हमें ओलंपिक तैयारियों के अपने कार्यक्रम को फिर से तैयार करना होगा. रीड ने कहा कि महामारी को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक के स्थगित होने की संभावना है लेकिन उम्मीद उन्होंने इसकी जताई है कि ऐसा नहीं होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें