27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सानिया ने अमेरिकी ओपन से पहले कनेक्टीकट ओपन युगल खिताब जीता

न्यू हेवन (अमेरिका) : भारत की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने यहां रोमानिया की मोनिका निकुलेस्कु के साथ कनेक्टीकट ओपन में युगल खिताब अपने नाम किया जिससे कल से यहां शुरू होने वाले अमेरिकी ओपन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से पहले उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. सानिया और निकुलेस्कु ने यूक्रेन की कैटरीना बोंडारेंको और ताईवान […]

न्यू हेवन (अमेरिका) : भारत की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने यहां रोमानिया की मोनिका निकुलेस्कु के साथ कनेक्टीकट ओपन में युगल खिताब अपने नाम किया जिससे कल से यहां शुरू होने वाले अमेरिकी ओपन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से पहले उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. सानिया और निकुलेस्कु ने यूक्रेन की कैटरीना बोंडारेंको और ताईवान की चुआंग चिया जंग की जोड़ी को एक घंटे 30 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में सीधे सेट में 7-5 , 6-4 से शिकस्त दी.

सानिया और निकुलेस्कु ने हाल में दोबारा जोड़ी बनायी है और पहला खिताब अपने नाम किया. उन्होंने पिछली बार 2010 में जोड़ी बनायी थी और वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था. तब अलग होने से पहले दोनों ने एक टूर्नामेंट और साथ में खेला था. यह खिताब अपने नाम करने के बावजूद सानिया और निकुलेस्कु ने साफ किया कि यह भागीदारी सिर्फ थोडे समय के लिये ही है और दोनों अमेरिकी ओपन में अपनी नियमित जोड़ीदारों के साथ ही खेलेंगी.
दुनिया की नंबर एक सानिया ने बीती रात मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं बारबोरा स्ट्राईकोवा के साथ खेलूंगी. ” वहीं निकुलेस्कु ने कहा, ‘‘मैं वानिया किंग के साथ खेलती हूं. लेकिन मैंने कहा कि मैं उम्मीद लगाये हूं कि यह हमारा एक साथ अंतिम टूर्नामेंट नहीं होगा.”
इस टूर्नामेंट में सानिया के साथ जोड़ी बनाने के बारे में पूछने पर निकुलेस्कु ने कहा, ‘‘मैंने सिनसिनाटी में सानिया से पूछा था. मुझे लगा था कि शायद वह यहां खेलना चाहती है. मैंने उससे पूछा. जब उसने हां कहा तो मैं काफी उत्साहित होगी. अब हमने टूर्नामेंट जीत लिया है तो मैं खुश हूं कि मैंने उससे पूछा था. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें