29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूरो 2016 : जर्मनी पेनल्टी में जीतकर यूरो 2016 के सेमीफाइनल में पहुंचा

बोर्डयूक्स : जर्मनी ने पेनल्टी शूटआउट में इटली को शिकस्त देकर यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप 2016 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. अब उसका सामना मेजबान फ्रांस और आइसलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगा. जर्मनी और इटली के बीच नियमित समय के बाद स्कोर 1-1 से बराबर रहा. जिसके बाद अतिरिक्त समय में […]

बोर्डयूक्स : जर्मनी ने पेनल्टी शूटआउट में इटली को शिकस्त देकर यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप 2016 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. अब उसका सामना मेजबान फ्रांस और आइसलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगा. जर्मनी और इटली के बीच नियमित समय के बाद स्कोर 1-1 से बराबर रहा. जिसके बाद अतिरिक्त समय में भी कोई गोल नहीं हो सका और पेनल्टी शूटआउट खेला गया.

जर्मनी की टीम तीन पेनल्टी से चूक गयी लेकिन जोनास हेक्टर के गोल से 18 पेनल्टी शूटआउट में 6-5 से जीत दर्ज करने में सफल रही. इस तरह जर्मनी ने शूटआउट में अपनी सफलता का शानदार रिकार्ड कायम रखा. जर्मनी के लिये ओजिल, थामस मुलर और बास्टियान श्वेंस्टेगर पेनल्टी शूटआउट में गोल करने में असफल रहे.

इटली के लिये सिमोन जाजा और ग्राजियानो पेले गोल नहीं कर सके. जर्मनी के गोलकीपर मैनुएल नुएर ने बोनुकी को गोल करने से रोक दिया. माटियो डारमिया अजुरी के लिये नौंवी किक में गोल करने में विफल रहे जबकि हेक्टर अपनी टीम के लिये इसमें गोल कर जर्मनी के नायक बन गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें