27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विंबलडन : निशिकोरी और वीनस तीसरे दौर में, फेरर बाहर

लंदन : जापान के केई निशिकोरी और पांच बार की चैंपियन वीनस विलियम्स ने आज यहां संघर्षपूर्ण जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनायी लेकिन 13वीं वरीयता प्राप्त डेविड फेरर उलटफेर का शिकार बनकर बाहर हो गये. विश्व में छठे नंबर के निशिकोरी ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी […]

लंदन : जापान के केई निशिकोरी और पांच बार की चैंपियन वीनस विलियम्स ने आज यहां संघर्षपूर्ण जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनायी लेकिन 13वीं वरीयता प्राप्त डेविड फेरर उलटफेर का शिकार बनकर बाहर हो गये.

विश्व में छठे नंबर के निशिकोरी ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके सेंटर कोर्ट पर दो घंटे और 36 मिनट तक चले मैच में फ्रांस के जुलियन बेनातू को 4-6, 6-4, 6-4, 6-2 से हराया. उनका अगला मुकाबला रुस के आंद्रेई कुजनेत्सोव से होगा. स्पेनिश खिलाड़ी फेरर के अलावा क्रोएशिया के 23वें वरीय इवो कार्लोविच भी दूसरे दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहे। फेरर को फ्रांस के निकोलस माहूट ने 6-1, 6-4, 6-3 से जबकि कार्लोविच को स्लोवाकिया के लुकास लैको ने 6-3, 3-6, 7-6, 6-4 से पराजित किया.

बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने फ्रांस के 16वें वरीय जाइल्स सिमोन को 6-3, 7-6, 3-6, 6-4 से हराया. बेल्जियम के 11वें वरीय डेविफ गोफिन, स्पेन के 14वें वरीय राबर्टो बातिस्तुता, अमेरिका के 27वें वरीय जैक सोक और 28वीं वरीय सैम क्वेरी, कनाडा के मिलोसा राओनिच, उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन और ब्रिटेन के डेनियल इवान्स भी तीसरे दौर में पहुंच गये हैं. वीनस को दूसरे दौर में यूनान की मारिया सकारी को हराने में तीन सेट तक जूझना पड़ा.

आठवीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी ने यह मैच 7-5, 4-6, 6-3 से जीता. वीनस को यह मैच कोर्ट नंबर 18 पर खेलना पडा जिससे वह हैरान थी. रोमानिया की पांचवीं वरीय सिमोना हालेप को हालांकि इटली की फ्रांसेस्का शियावोन को 6-1, 6-1 से हराने में बिल्कुल भी पसीना नहीं बहाना पडा, लेकिन सातवीं वरीयता प्राप्त स्विस स्टार बेलिंडा बेनसिच उन वरीयता प्राप्त खिलाडियों में शामिल रही जो दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पायी. अमेरिका की क्वालीफायर जुलिया बोसरप के खिलाफ बेनसिच तब 6-4, 1-0 से पीछे चल रही थी जब उन्होंने कलाई की चोट के कारण मुकाबले से हटने का फैसला किया.

अमेरिका की नौवीं वरीय मेडिसन कीज, स्पेन की 12वीं वरीय कार्ला सुआरेज और नीदरलैंड की किकी बर्टन्स तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही लेकिन ऑस्ट्रेलिया की 15वीं वरीय समांता स्टोसुर, चेक गणराज्य की 15वीं वरीय कारोलिना पिल्सकोवा और इटली की 20वीं वरीय सारा ईरानी उलटफेर का शिकार बनी. स्टोसुर को जर्मनी की सैबाइन लिस्की ने 6-4, 6-2 से, पिल्सकोवा को जापान की मिसाकी दोई ने 7-6, 6-3 से जबकि ईरानी को फ्रांस की एलाइज कोर्नेट ने 7-6, 7-5 से हराया. कल बारिश के कारण आज पहले दौर के भी कई मैच खेले गये.

अमेरिका के जान इसनर ने आज दूसरे दौर में प्रवेश किया. इस 18वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने फ्रांस के अलबानो ओलिवेटी को पांच सेट तक चले मैराथन मुकाबले में 6-7, 7-6, 6-3, 6-7, 14-12 से हराया. रुस के माइकल यूज्नी और इटली के फैबियो फोगिनेनी भी दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे. महिलाओं के वर्ग में ब्रिटेन की हीथर वाटसन पहले दौर में बाहर हो गयी. उन्हें जर्मनी की अनिका बेक ने 3-6, 6-0, 12-10 से हराया. स्विट्जरलैंड की 11वीं वरीय टिमिया बासिनस्की, अमेरिका की 18वीं वरीय सालोन स्टीफन्स और चेक गणराज्य की 24वीं वरीय बारबोरा स्टरीकोवा हालांकि पहली बाधा पार करने में सफल रहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें