32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ब्रिटेन को 2-1 से हराकर भारत एचडब्ल्यूएल फाइनल्स के सेमीफाइनल में

रायपुर : लीग चरण के अपने निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोडते हुए भारत ने आज यहां प्रेरणादायी प्रदर्शन करके विश्व में चौथे नंबर के ग्रेट ब्रिटेन को 2-1 से हराकर हाकी विश्व लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. विश्व में छठे नंबर के भारत ने मैच में अंडर डॉग के रुप में प्रवेश […]

रायपुर : लीग चरण के अपने निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोडते हुए भारत ने आज यहां प्रेरणादायी प्रदर्शन करके विश्व में चौथे नंबर के ग्रेट ब्रिटेन को 2-1 से हराकर हाकी विश्व लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. विश्व में छठे नंबर के भारत ने मैच में अंडर डॉग के रुप में प्रवेश किया क्योंकि वह पूल बी में केवल एक अंक लेने के कारण आखिरी स्थान पर रहा था.

दूसरी तरफ ब्रिटेन दो जीत और एक ड्रा से ग्रुप ए में शीर्ष पर रहा था. अपने अनियमित प्रदर्शन के कारण पिछले कुछ दिनों से आलोचना झेल रहे भारतीयों ने हालांकि ब्रिटेन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और गेंद को अपने कब्जे में रखने के अलावा विपक्षी रक्षापंक्ति में सेंध लगाने की भी अच्छे प्रयास किये.

भारत को मैच में केवल एक पेनल्टी कार्नर मिला जिसे वी आर रघुनाथ ने 19वें मिनट में खूबसूरती से गोल में बदला. इसके बाद तालविंदर सिंह ने 39वें मिनट में दूसरा गोल किया. भारत के लिये हालांकि काम आसान नहीं रहा क्योंकि ब्रिटेन ने चौथे क्वार्टर में वापसी के लिये जबर्दस्त खेल दिखाया. उसकी तरफ से सिमोन मैंटल ने 52वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल भी किया. ब्रिटेन को मैच में छह पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन वह केवल एक का फायदा उठा पाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें