27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO : गैटलिन को पछाड़कर फिर चैम्पियन बने बोल्ट, गोल्‍ड जीता

बीजिंग : उसेन बोल्ट ने दो बार डोपिंग के दोषी जस्टिन गैटलिन को पछाड़ते हुए आज यहां विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 100 मीटर का खिताब जीतकर फर्राटा किंग का अपना ताज बरकरार रखा. जमैका के बोल्ट ने सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 9.79 सेकेंड के समय के साथ खिताब जीता. बोल्ट ने लगभग आधी […]

बीजिंग : उसेन बोल्ट ने दो बार डोपिंग के दोषी जस्टिन गैटलिन को पछाड़ते हुए आज यहां विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 100 मीटर का खिताब जीतकर फर्राटा किंग का अपना ताज बरकरार रखा. जमैका के बोल्ट ने सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 9.79 सेकेंड के समय के साथ खिताब जीता.

बोल्ट ने लगभग आधी रेस के दौरान अमेरिका के अपने प्रतद्वंद्वी गैटलिन को पीछे छोड़ दिया था. गैटलिन ने हालांकि कडी टक्कर देते हुए मात्र एक सेकेंड के सौवें हिस्से से पिछडते हुए बर्ड नेस्ट स्टेडियम में रजत पदक हासिल किया. इस मुकाबले से पहले ओलंपिक चैम्पियन जेसिका एनिस हिल ने अपनी परिकथा जैसी वापसी पूरी करते हुए हैप्टाथलन का विश्व खिताब जीता.

आज की रात हालांकि बोल्ट के नाम रही. रेस पूरी होने के बाद गैटलिन सकते में थे और उन्हें अपनी हार पर विश्वास नहीं हो रहा था. शुक्रवार को 29 बरस के हुए बोल्ट ने कहा, मैं रिलेक्स था, कोई तनाव नहीं था और जीतने में सफल रहा. यह रेस दौडने और जीतने का मामला है. मेरा लक्ष्य संन्यास लेने तक नंबर एक बने रहना है. गैटलिन की 29 रेसों में यह पहली हार है. वह इस रेस से पहले पिछले लगभग दो साल से किसी रेस में नहीं हारे. अमेरिका के ट्रेवोन ब्रोमेल और कनाडा के आंद्रे डि ग्रासे 9.92 सेकेंड के समान समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें