38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सानिया की नंबर वन रैंकिंग बरकरार, बोपन्ना भी एक पायदान ऊपर

नयी दिल्ली : रोजर्स कप में सेमीफाइनल में हारने के बावजूद भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में शीर्ष पर बनी हुई हैं जबकि एटीपी युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना एक पायदान चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गये हैं. सानिया और उनकी स्विस जोडीदार मार्तिना हिंगिस को टोरंटो में चल रहे रोजर्स कप […]

नयी दिल्ली : रोजर्स कप में सेमीफाइनल में हारने के बावजूद भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में शीर्ष पर बनी हुई हैं जबकि एटीपी युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना एक पायदान चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गये हैं. सानिया और उनकी स्विस जोडीदार मार्तिना हिंगिस को टोरंटो में चल रहे रोजर्स कप के सेमीफाइनल में कैरोलिन गार्सिया और कैटरीना स्रेबोत्निक ने 6 -3, 6 – 2 से हराया.

इस हार के बावजूद सानिया रैंकिंग में पहले और हिंगिस दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. वहीं एटीपी युगल रैंकिंग में बोपन्ना एक पायदान चढ़कर नौवें स्थान पर आ गये हैं. अनुभवी लिएंडर पेस तीन पायदान चढ़कर 30वें स्थान पर पहुंच गये हैं. एकल रैंकिंग में सोमदेव देववर्मन 148वें स्थान पर बरकरार हैं जबकि युकी भांबरी तीन पायदान खिसककर 149वें स्थान पर आ गये हैं. साकेत माइनेनी चार पायदान चढ़कर 194वें स्थान पर हैं.

वहीं रोजर्स कप सेमीफाइनल में स्विटजरलैंड की युवा खिलाड़ी बेलिंडा बेंचिच से हारने के बावजूद अमेरिकी धुरंधर सेरेना विलियम्स महिला रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हैं. रुस की मारिया शारापोवा दूसरे और रोमानिया की सिमोना हालेप तीसरे स्थान पर बनी हुई है.

पुरुष रैंकिंग में सर्बिया के नोवाक जोकोविच शीर्ष पर बने हुये हैं जबकि उन्हें हराकर मांट्रियल मास्टर्स खिताब जीतने वाले ब्रिटेन के एंडी मर्रे एक पायदान चढ़कर दूसरे स्थान पर आ गये हैं. स्विस धुरंधर रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर खिसक गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें