27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट : खिताब की दौड़ से बाहर हुआ भारत, मलेशिया से मिली 2-3 की हार

इपोह (मलेशिया) :भारत को फिर से रक्षापंक्ति के लचर खेल का खामियाजा भुगतना पडा और आखिरी क्षणों में गोल गंवाने से वह आज यहां अपने से कम रैंकिंग के मलेशिया के हाथों 2-3 की हार से 24वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में खिताब की दौड से भी बाहर हो गया. भारत के लिये […]

इपोह (मलेशिया) :भारत को फिर से रक्षापंक्ति के लचर खेल का खामियाजा भुगतना पडा और आखिरी क्षणों में गोल गंवाने से वह आज यहां अपने से कम रैंकिंग के मलेशिया के हाथों 2-3 की हार से 24वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में खिताब की दौड से भी बाहर हो गया.

भारत के लिये अब तक जैसी स्थिति रही है वही फिर से दोहरायी गयी. सरदार सिंह की अगुवाई वाली टीम ने गोल करने के कई मौके गंवाये और उनकी रक्षापंक्ति महत्वपूर्ण मौकों पर दबाव में आ गयी. भारत ने तब गोल गंवाया जबकि मैच समाप्त होने में केवल दो मिनट का समय बचा था. मलेशिया की तरफ से फैजल सारी (17वें), हाजिक सैमसुल (35वें) और शाहरुन अब्दुल्लाह (58वें मिनट) ने गोल किये. इससे मलेशिया लगातार दो हार के बाद पहली जीत दर्ज करने में सफल रहा. भारत के लिये रुपिंदर सिंह ने दो पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला लेकिन यह नये मुख्य कोच पाल वान एस को पहली जीत दिलाने के लिये पर्याप्त नहीं था.
भारत कल कनाडा से खेलेगा और इसके बाद शनिवार को विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिडेगा. मलेशिया कल कोरिया से भिडेगा. भारी बारिश और तूफान के कारण मैच लगभग एक घंटे देरी से शुरु हुआ. भारत के अब तीन मैचों में केवल एक अंक है और वह खिताब की दौड से बाहर हो गया है. उसने पिछले दो मैचों से उलट अच्छी शुरुआत नहीं की और मलेशिया ने उसे परेशानी में रखा. शुरुआती मिनटों में दोनों टीमों ने खेल पर नियंत्रण बनाने की कोशिश की. मलेशिया ने गोल करने का पहली कोशिश की लेकिन पांचवें मिनट में फैजल सारी का हिट गोल के अंदर नहीं जा पाया.
सतबीर सिंह ने 11वें मिनट में गोल करने का सुनहरा मौका गंवाया जबकि एक मिनट बाद वी आर रघुनाथ ने आकाशदीप सिंह के लिये अच्छा मूव बनाया. आकाशदीप की रिवर्स हिट को हालांकि मलेशियाई गोलकीपर कुमार सुब्रमियम ने रोक दिया जो अपना 250वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे थे. रक्षकों के लचर खेल के कारण भारत ने 17वें मिनट पेनल्टी कार्नर गंवाया जिस पर सारी ने गोल दाग दिया. एक मिनट बाद रुपिंदर ने मलेशिया को एक और मौका दिया लेकिन गोलकीपर श्रीजेश ने भारत पर आया संकट टाला. इसके तुरंत बाद भारत को पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर रुपिंदर ने बराबरी का गोल दागा.
भारत को एक और मौका तब मिला जब एस के उथप्पा और गुरबाज सिंह ने अच्छा मूव बनाकर सतबीर को गेंद सौंपी लेकिन वह मलेशियाई गोलकीपर को नहीं छका पाये. रमनदीप सिंह का टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन जारी रहा. उन्होंने मध्यांतर से ठीक पहले भारत को बढत दिलाने का अच्छा मौका गंवाया.
दूसरे हाफ में भी भारत ने लगातार मौके गंवाये जबकि मलेशिया ने हाजिक सैमुअल के मैदानी गोल से 35वें मिनट में फिर से बढत बना दी. भारत को तीसरे क्वार्टर में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन रुपिंदर उस पर गोल नहीं कर पाये. चौथे क्वार्टर में भारत को मैच का तीसरा पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर रुपिंदर गोल करने में सफल रहे. आखिरी दस मिनट में दोनों टीमों ने आक्रामक रवैया अपनाया लेकिन आखिर में मलेशिया गोल करके जीत दर्ज करने में सफल रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें