33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व सुपर सीरिज फाइनल्स : साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत सेमीफाइनल में हारे, चुनौती समाप्‍त

दुबई : भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरिज फाइनल्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार गए और इसके साथ की टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई. साइना को चीनी ताइपै की तेइ जू यिंग ने 11.21, 21.13, 21.9 से हराया जबकि श्रीकांत को विश्व चैम्पियन चीन के चेन […]

दुबई : भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरिज फाइनल्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार गए और इसके साथ की टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई. साइना को चीनी ताइपै की तेइ जू यिंग ने 11.21, 21.13, 21.9 से हराया जबकि श्रीकांत को विश्व चैम्पियन चीन के चेन लोंग ने 21.18, 21.9 से मात दी.

साइना ने शुरुआत काफी अच्छी की और पहला गेम जीत लिया लेकिन दूसरे और तीसरे गेम में वह दबाव में आ गई. पहले गेम में तेइ ने कई सहज गलतियां की जिससे साइना को 4.0 से बढ़त बनाने का मौका मिल गया. साइना ने 11.5 से बढत बना ली जो जल्दी ही 17.7 हो गई. तेइ ने कोशिश की लेकिन उसे रोक नहीं सकी.

दूसरे गेम की शुरुआत भी ऐसे ही हुई और साइना ने 4.0 की बढ़त बना ली. उसने हालांकि गलतियां की जिससे तेइ को 4.4 से बराबरी का मौका मिला. उसने 5.4 से बढ़त बना ली और साइना पर दबाव बनाना शुरु कर दिया. उसकी बढत 11.6 की हो गई जिसके बाद साइना ने वापसी करके स्कोर 12.12 से बराबर किया.
फिर साइना की गलतियों का फायदा उठाकर तेइ ने 17.12 की बढत बना ली और 21.13 से गेम जीत लिया. निर्णायक गेम में भी साइना दबाव से उबर नहीं सकी और पराजय का सामना करना पडा.वहीं पुरुष एकल सेमीफाइनल में श्रीकांत को बढत बनाने के बाद पराजय झेलनी पडी.
पहले गेम में उसने चेन को बेसलाइन पर रोकने की कोशिश की और 11.5 से बढ़त बना ली. वह इस लय को कायम नहीं रख सका और चेन ने जल्दी की वापसी करके स्कोर 14.16 कर दिया. इसके बाद से स्कोर 18.18 हुआ और शानदार स्मैश पर चेन ने गेम अपने नाम कर लिया. दूसरे गेम में श्रीकांत प्रभावित नहीं कर सके और दबाव के आगे घुटने टेक दिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें