38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हांगकांग ओपन : श्रीकांत और सिंधू ने जीत के साथ अभियान की शुरूआत की

हांगकांग : हाल में भारत के लिए चाइना ओपन बैडमिंटन का खिताबी जीतने वाले किदाम्बी श्रीकांत ने अपने जीत का अभियान जारी रखा है. श्रीकांत ने 3,50,000 डॉलर की इनामी राशि वाले हांगकांग सुपर सीरिज में अपने से उंची रैकिंग वाले खिलाडियों को हरा दिया. श्रीकांत के अलावा पीवी सिंधु ने भी जीत के साथ […]

हांगकांग : हाल में भारत के लिए चाइना ओपन बैडमिंटन का खिताबी जीतने वाले किदाम्बी श्रीकांत ने अपने जीत का अभियान जारी रखा है. श्रीकांत ने 3,50,000 डॉलर की इनामी राशि वाले हांगकांग सुपर सीरिज में अपने से उंची रैकिंग वाले खिलाडियों को हरा दिया. श्रीकांत के अलावा पीवी सिंधु ने भी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की.

पिछले हफ्ते चीन ओपन के फाइनल में पांच बार के विश्व चैंपियन लिन डैन को हराकर सनसनी फैलाने वाले श्रीकांत सुपर सीरिज प्रीमियर प्रतियोगिता जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए. श्रीकांत ने हांगकांग के कोउलून में आज सातवें वरीय चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन को 18-21 22-20 21-16 से हराया. वहीं सातवीं वरीय सिंधू ने महिला एकल के 52 मिनट तक चले एक मुकाबले में थाईलैंड के बुसानन ओंगबुमरुंगपान को 21-15 16-21 21-19 से हराया.

हालांकि पिछले महीने डच ओपन ग्रां प्री जीतने वाले अजय जयराम शीर्ष वरीय चीन के चेंग लांग के हाथों 13-21 7-21 से बुरी तरह हार गए. साथ ही महिला एवं पुरुष युगल में भी भारतीय खिलाडियों को हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही टूर्नामेंट में उनका सफर खत्म हो गया.
जहां महिला युगल में 2011 की विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोडी मलेशिया के यिन लू लिम और ली मेंग यिएन के हाथों एक कडे मुकाबले में 21-16 14-21 21-23 से हार गयी वहीं पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोडी को दूसरे वरीय इंडोनिशया के मोहम्मद एहसान और हेंद्र सेतियावान के हाथों 15-21 17-21 से हार का सामना करना पडा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें