35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कार्लसन के खिलाफ वापसी करने उतरेंगे आनंद

सोच्चि (रुस) : भारतीय स्टार विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद विश्व शतरंज चैंपियनशिप में मौंजूदा चैंपियन मैगनस कार्लसन के खिलाफ आज वापसी करना चाहेंगे. आनंद की शुरुआती रणनीतियां नाकाम रही है ,लेकिन वह अब अधिक उर्जा के साथ तीसरी बाजी में नयी रणनीतियों के साथ उतरेंगा. आनंद के लिये दूसरा दिन काफी खराब रहा. पांच बार […]

सोच्चि (रुस) : भारतीय स्टार विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद विश्व शतरंज चैंपियनशिप में मौंजूदा चैंपियन मैगनस कार्लसन के खिलाफ आज वापसी करना चाहेंगे. आनंद की शुरुआती रणनीतियां नाकाम रही है ,लेकिन वह अब अधिक उर्जा के साथ तीसरी बाजी में नयी रणनीतियों के साथ उतरेंगा.

आनंद के लिये दूसरा दिन काफी खराब रहा. पांच बार के विश्व चैंपियन दूसरी बाजी में आखिरी क्षणों की गलती के कारण हार गये और अब वह 12 बाजियों के मुकाबले में 0.5-1.5 से पीछे चल रहे हैं. आनंद के हाव भाव से भी लग रहा था कि शतरंज का बादशाह अभी अच्छा महसूस नहीं कर रहा. पहली बाजी हालांकि उन्होंने सफेद मोहरों से ड्रॉ खेली थी.

लेकिन चेन्नई में खेली गयी पिछली विश्व चैंपियनशिप की तरह इस बार भी कार्लसन ने दोनों बाजियों में अपनी मनमाफिक स्थिति बनायी जबकि आनंद पहली बाजी में बमुश्किल एक अंक बटोर पाये. दूसरी बाजी में उनके पास आखिर में कोई मौका नहीं रह गया था.

आनंद ने दूसरी बाजी में काफी हिचकिचाहट दिखायी. उन्होंने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा , मैंने ऐसा नहीं सोचा था. मैं उंट और रानी के चाल को लेकर हिचकिचा रहा था. कई अवसरों पर हालांकि स्थिति चिंताजनक नहीं थी लेकिन मेरी स्थिति नाजुक हो गयी थी. दूसरी तरफ कार्लसन ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया और मिडिलगेम के बाद जब जटिलताएं शुरु हुई तो वे उसमें आनंद को उलझाते गये. वह अपनी इस फार्म को आगे भी जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें