35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आनंद और कार्लसन के बीच पहली बाजी ड्रॉ

सोच्चि (रुस) : भारतीय स्टार विश्वनाथन आनंद ने विश्व शतरंज चैंपियनशिप में मौजूदा चैंपियन मैगनस कार्लसन के खिलाफ पहली बाजी ड्रॉ खेली. आनंद को सफेद मोहरों से खेलते हुये कुछ विषम पलों से गुजरना पड़ा क्योंकि कार्लसन ने गु्रनफेल्ड डिफेंस अपना कर भारतीय खिलाड़ी को कड़ी चुनौती दी. आनंद सफेद मोहरों से खेलने के बावजूद […]

सोच्चि (रुस) : भारतीय स्टार विश्वनाथन आनंद ने विश्व शतरंज चैंपियनशिप में मौजूदा चैंपियन मैगनस कार्लसन के खिलाफ पहली बाजी ड्रॉ खेली.

आनंद को सफेद मोहरों से खेलते हुये कुछ विषम पलों से गुजरना पड़ा क्योंकि कार्लसन ने गु्रनफेल्ड डिफेंस अपना कर भारतीय खिलाड़ी को कड़ी चुनौती दी. आनंद सफेद मोहरों से खेलने के बावजूद फायदा उठाने में नाकाम रहे और कार्लसन ने जल्द ही बाजी में अपना पलड़ा भारी कर लिया.

मिडिल गेम में एक समय आनंद ने अपना थोड़ा सा दबदबा बनाया लेकिन अपने स्थापित चालों के लिए माहिर कार्लसन जल्दी ही बाजी बराबरी पर ले आए. एंड गेम में आनंद बहुत अच्छी स्थिति में नहीं थे लेकिन आखिर में कार्लसन की एक छोटी सी गलती से वह फिर वापसी करने में सफल रहे और आखिर में दोनों खिलाडी ने बाजी ड्रॉ कराने पर सहमति जताई. 12 बाजियों के इस मुकाबले में जो भी खिलाड़ी पहले 6.5 अंक हासिल करेगा वह विश्व चैंपियन बन जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें