33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आनंद स्पेन के वालेजो को हराकर शीर्ष पर

बिलबाओ: पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद बिलबाओ फाइनल मास्टर्स शतरंज के दूसरे दौर में स्पेन के फ्रांसिस्को वालेजो पोंस को हराकर शीर्ष स्थान पर कायम हैं. आनंद ने अपने तकनीकी कौशल का नमूना पेश करते हुए बेहतरीन चालों से वालेजो को हराया. दो बाजियों के बाद छह अंक लेकर आनंद शीर्ष पर है. […]

बिलबाओ: पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद बिलबाओ फाइनल मास्टर्स शतरंज के दूसरे दौर में स्पेन के फ्रांसिस्को वालेजो पोंस को हराकर शीर्ष स्थान पर कायम हैं.

आनंद ने अपने तकनीकी कौशल का नमूना पेश करते हुए बेहतरीन चालों से वालेजो को हराया. दो बाजियों के बाद छह अंक लेकर आनंद शीर्ष पर है. चार खिलाडियों के डबल राउंड राबिन टूर्नामेंट में अब उनका सामना आर्मेनिया के लेवोन आरोनियन से होगा.

आरोनियन ने उक्रेन के रुस्लान पोनोमारियोव को दूसरे मुकाबले में हराया. आनंद अब छह अंक लेकर शीर्ष पर हैं जबकि आरोनियन के चार अंक हैं. पोंस के एक अंक हैं और पोनोमारियोव ने खाता नहीं खोला है.

आनंद को नवंबर में मैग्नस कार्लसन से विश्व चैम्पियनशिप मैच खेलना है. यह पूछने पर कि क्या उस मैच के लिये दूसरी जीत अहम रही, आनंद ने कहा कि अभी आगे के बारे में नहीं सोचना चाहिये. मैं जीत से खुश हूं और इस फार्म को कायम रखना चाहूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें