36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची में हरियाणा के अमित ने 10 किलोमीटर पैदल चाल में बनाया नया रिकॉर्ड, 6 एथलीट का शानदार प्रदर्शन

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में चल रही सातवीं राष्ट्रीय व तीसरी अंतरराष्ट्रीय पैदल चाल प्रतियोगिता में हरियाणा के अमित ने 10 किलोमीर पैदल चाल में नया कीर्तिमान स्थापित किया है. अंडर20 बालक वर्ग में अमित ने अक्षदीप कुमार के 40:47 मिनट के नेशनल रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 40:40 मिनट में यह दूरी तय […]

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में चल रही सातवीं राष्ट्रीय व तीसरी अंतरराष्ट्रीय पैदल चाल प्रतियोगिता में हरियाणा के अमित ने 10 किलोमीर पैदल चाल में नया कीर्तिमान स्थापित किया है. अंडर20 बालक वर्ग में अमित ने अक्षदीप कुमार के 40:47 मिनट के नेशनल रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 40:40 मिनट में यह दूरी तय करके गोल्ड मेडल जीता.

रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित प्रतियोगिता में भोपाल की मुनिता ने अंडर20 वर्ग में 50:17 मिनट में 10 किलोमीटर की दूरी तय करके गोल्ड मेडल जीता. इसके साथ ही मुनिता ने जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइ कर लिया.

अंडर20 बालक वर्ग की बात करें, तो 10 किलोमीटर पैदल चाल में भारत के एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया. कुल 6 एथलीट (अमित कुमार, परमजीत बिस्ट, प्रवीण कुमार, विश्वेंद्र सिंह, संजय कुमार व बजरंग प्रजापति) ने अंडर20 वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए तय मापदंड 43:40 सेकेंड से बेहतर समय निकाला. सभी ने जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइ कर लिया है.

ज्ञात हो कि मणिपुर के सनाबम सिंह ने 50 किमी पुरुष वर्ग का स्वर्ण पदक जीता है. इसी ग्रुप में रजत पदक पंजाब के गुरप्रीत सिंह और कांस्य पदक उत्तर प्रदेश के अंजनी सिंह ने जीता. शनिवार को भावना जाट ने 20 किलोमीटर महिला पैदल चाल में नये नेशनल रिकॉर्ड के साथ ओलिंपिक का कोटा हासिल किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें