36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिग बाउट लीग के पहले मुकाबले में मैरी कॉम पर होंगी निगाहें

नयी दिल्ली : ओड़िशा वॉरियर्स और पंजाब पैंथर्स के बीच सोमवार को होने वाले मुकाबले के साथ ही बिग बाउट लीग की शुरुआत होगी जिसमें पहले मैच में विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी. मैरी कॉम नोएडा के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में परिसर में होने वाले मुकाबले पंजाब पैंथर्स की ओर […]

नयी दिल्ली : ओड़िशा वॉरियर्स और पंजाब पैंथर्स के बीच सोमवार को होने वाले मुकाबले के साथ ही बिग बाउट लीग की शुरुआत होगी जिसमें पहले मैच में विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी.

मैरी कॉम नोएडा के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में परिसर में होने वाले मुकाबले पंजाब पैंथर्स की ओर से फ्लाईवेट वर्ग में चुनौती रखेंगी. यह स्टार मुक्केबाज बिग बाउट लीग को अपनी तैयारियों को जांचने के लिये अच्छा मंच मानकर चल रही हैं. वह विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक ही जीत पायी थी.

उन्होंने कहा, इस साल विश्व चैम्पियनशिप में जो कुछ हुआ, वह मेरे लिए एक सीख है और अब ओलिम्पिक की तैयारियों के लिए मैं उससे सबक लूंगी. बिग बाउट लीग अपनी तैयारियों का जायजा लेने का एक अच्छा मंच है.

उनका इस लीग का पहला मुकाबला ओड़िशा वॉरियर्स की सविता से होगा, जो राष्ट्रीय चैम्पयनशिप की कांस्य पदक विजेता हैं, जबकि जूनियर वर्ग में वह राष्ट्रीय चैम्पियन रह चुकी हैं. इसके अलावा राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन मनोज कुमार का मुकाबला उज्बेकिस्तान के जे. राखमोनोव से होगा जो युवा एशियाई चैम्पियनशिप के पदक विजेता हैं.

इसके अलावा नाइजीरियाई खिलाड़ी कोरेडे अदेनजीजी, पीएल प्रसाद, सोनिया लाठेर, नवीन कुमार और आरशी खानम से भी पंजाब टीम को उम्मीदें हैं जबकि ओड़िशा टीम को खासकर सचिन सिवाच, राखमोनोव, नील कमल सिंह, नमन तंवर जैस्मिन और प्रियंका चौधरी से उम्मीदें हैं.

एमर्जिंग स्पोर्ट्स एंड मीडिया टेक्नोलोजीस प्रा. लि. के अतुल पांडे ने बताया कि इस बार सभी छह टीमों ने दो टीमें तैयार की हैं. यानी हर वजन में उसके पास दो खिलाड़ी हैं. चोट की स्थिति में या खिलाड़ी के उपलब्ध न होने पर दूसरी टीम के खिलाड़ी को उतारा जा सकेगा.

गौरतलब है कि इस लीग में विश्व चैम्पियनशिप और ओलिम्पिक के पदक विजेताओं के अलावा कई महाद्वीपीय चैम्पियशिप और राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. मुक़ाबले शाम सात बजे से शुरू होंगे जिनका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स, प्राग न्यूज़, एंडी और प्लस चैनल पर किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें