33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टेनिस रैंकिंग : बोपन्ना ने लगायी लंबी छलांग, प्रजनेश 91वें स्थान पर खिसके

नयी दिल्ली : भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना एटीपी मांट्रियल मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचने के कारण एटीपी की ताजा विश्व रैंकिंग में सात पायदान की लंबी छलांग लगाकर पुरुष युगल में 39वें स्थान पर पहुंच गये हैं जो पिछले 14 सप्ताह में उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. बोपन्ना और उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव इस एटीपी […]

नयी दिल्ली : भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना एटीपी मांट्रियल मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचने के कारण एटीपी की ताजा विश्व रैंकिंग में सात पायदान की लंबी छलांग लगाकर पुरुष युगल में 39वें स्थान पर पहुंच गये हैं जो पिछले 14 सप्ताह में उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है.

बोपन्ना और उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव इस एटीपी टूर्नामेंट के पुरुष युगल सेमीफाइनल में रोबिन हास और वेस्ले कूलहोफ की नीदरलैंड की जोड़ी से 6-7 (3-7), 6-7 से हार गये थे. इस हार के बावजूद बोपन्ना को रैंकिंग में फायदा हुआ और वह अपने अंकों की संख्या 2065 तक पहुंचाने में सफल रहे.

पुरुष युगल रैंकिंग में दिविज शरण 47वें और लिएंडर पेस 71वें स्थान पर बने हुए हैं. जीवन नेदुचेझियन (एक पायदान नीचे 85वें) और पुरव राजा (एक पायदान नीचे 86वें) शीर्ष 100 में शामिल अन्य भारतीय हैं.

एकल वर्ग में प्रजनेश गुणेश्वरन एक पायदान नीचे 91वें स्थान पर खिसक गये हैं. साकेत मयनेनी 21 स्थान चढ़कर 250वें स्थान पर पहुंच गये हैं. मयनेनी भारतीय डेविस कप टीम का हिस्सा हैं. महिला एकल वर्ग में अंकिता रैना दो पायदान नीचे 197वें स्थान पर लुढ़क गयी है.

ओवरऑल रैंकिंग में पुरूष एकल वर्ग में नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर पहले तीन स्थानों पर बने हुए हैं जबकि महिलाओं की डब्ल्यूटीए रैंकिंग में यूएस और ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका फिर से शीर्ष पर काबिज हो गयी हैं. उन्होंने की आस्ट्रेलिया की एशलीग बार्टी को नंबर एक से हटाया. अन्य खिलाड़ियों में सेरेना विलियम्स दो पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें