31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन में बास्केटबॉल खिलाडियों की पगडी उतरवाने का मामला लोकसभा में उठा

नयी दिल्ली:चीन में हाल में संपन्न बास्केटबॉल टुर्नामेंट के दौरान भारत के दो सिख खिलाडियों से उनकी पगडी उतरवाने की घटना का मामला गुरुवार को लोकसभा में उठा और सरकार से इस मामले में विरोध दर्ज कराने की मांग की गई. सदन में शून्यकाल के दौरान अकाली दल के प्रेम सिंह चन्दूमाजरा ने यह मामला […]

नयी दिल्ली:चीन में हाल में संपन्न बास्केटबॉल टुर्नामेंट के दौरान भारत के दो सिख खिलाडियों से उनकी पगडी उतरवाने की घटना का मामला गुरुवार को लोकसभा में उठा और सरकार से इस मामले में विरोध दर्ज कराने की मांग की गई.

सदन में शून्यकाल के दौरान अकाली दल के प्रेम सिंह चन्दूमाजरा ने यह मामला उठाते हुए कहा कि दोनों सिख खिलाडियों को उनकी पगडी उतारने के लिए मजबूर किया गया. इन खिलाडियों ने अपमान सह कर भी खेल में हिस्सा लिया. चन्दूमाजरा ने कहा कि सरकार को इस मामले पर गौर करना चाहिए और जिन्होंने इन खिलाडियों का अपमान किया है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

भाजपा के जगदंबिका पाल ने भी इसे एक गंभीर घटना बताते हुए कहा कि दोनों खिलाडियों ने जब तक पगडी नहीं उतारी उन्हें मैदान में उतरने नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार को अपना विरोध दर्ज कराना चाहिए.

गौरतलब है कि दो सिख खिलाडियों अमृतपाल सिंह और अमज्योत सिंह को चीन के वुहान में फीबा एशिया कप में भारत और जापान के बीच 12 जुलाई को खेले गये मैच में कोर्ट पर नहीं उतरने दिया गया और उनसे पगडी उतारने के लिये कहा गया. इन दोनों खिलाडियों को पगडी उतारने के बाद ही खेलने दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें