भारत को ओलंपिक पदक दिला सकते हैं बिधूड़ी : आमिर खान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : पूर्व ओलंपिक पदक विजेता और स्टार पेशेवर मुक्केबाज आमिर खान का मानना है कि विश्व स्तर पर अच्छे मुक्केबाज तैयार करने का श्रेय भारत के मजबूत व्यवस्था को जाता है.

उन्होंने साथ ही 2017 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता गौरव बिधूड़ी को 2020 तोक्यो ओलंपिक में पदक का मजबूत दावेदार बताया. पिछले हफ्ते जेद्दाह में सुपर बाक्सिंग लीग (एसबीएल) के दौरान डब्ल्यूबीसी अंतरराष्ट्रीय वेल्टरवेट खिताब जीतने वाले 32 साल के आमिर का मानना है कि भारत में चैंपियन तैयार करने की क्षमता है जो विजेंदर सिंह और एमसी मैरीकोम की राह पर चल सकते हैं.

आमिर ने कहा, भारतीय मुक्केबाजी काफी अच्छा कर रही है. मुझे यह चीज पसंद है कि उनके पास मजबूत व्यवस्था है जो कई अन्य देशों के पास नहीं है. उन्होंने कहा, भारत में सभी मुक्केबाजों को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में खेलने का मौका मिलता है, उनका खर्चा उठाया जाता है और उन्हें भुगतान भी किया जाता है क्योंकि ये मुक्केबाज खेल पर ध्यान लगाने के कारण नौकरी नहीं कर सकते.

ब्रिटेन में जन्में इस मुक्केबाज ने कहा, सभी देशों को इस प्रणाली पर चलना चाहिए. यही कारण है कि उनके पास विजेंदर और मैरीकोम जैसे ओलंपिक पदक विजेता हैं और इससे कई और मुक्केबाज आएंगे, इससे अगली पीढ़ी को प्रेरणा ही मिलेगी.

यह पूछने पर कि क्या भारत को 2020 ओलंपिक में मुक्केबाजी में पदक मिल सकता है, आमिर ने कहा, एक मुक्केबाज जिस पर मैं नजर रखता हूं वह गौरव बिधूड़ी है, वह काफी अच्छा मुक्केबाज है. मुझे उसकी शैली, मुक्केबाजी करने का तरीका पसंद है.

मैंने उसके वीडियो देखे हैं. उन्होंने कहा, यह लड़का काफी आगे तक जाएगा, अगर एकाग्रता बरकरार रख सका तो. वह राष्ट्रीय टीम में हैं और उसने अच्छा प्रदर्शन किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें