27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जर्मनी की जीत पर डाक टिकट जारी

बर्लिन : फीफा विश्व कप में जर्मनी की टीम को मिली जीत का तोहफा मिला है. जर्मन सरकार की आरे से इस हफ्ते अपनी फुटबॉल विश्व कप जीत के डाक डिकट जारी करेगा. सूत्रों के हवाले से खबर है कि जर्मनी की जीत से पहले ही कुछ डाक टिकट छाप ली गयी थी. अधिकारियों ने […]

बर्लिन : फीफा विश्व कप में जर्मनी की टीम को मिली जीत का तोहफा मिला है. जर्मन सरकार की आरे से इस हफ्ते अपनी फुटबॉल विश्व कप जीत के डाक डिकट जारी करेगा. सूत्रों के हवाले से खबर है कि जर्मनी की जीत से पहले ही कुछ डाक टिकट छाप ली गयी थी. अधिकारियों ने बताया कि 50 लाख डाक टिकट तो फाइनल से पहले ही छाप ली गई थी.

वित्त मंत्री वोल्फगैंड शाउबुले ने कहा, इस साल हमने काफी पहले ही उम्मीद कर ली थी कि हमारी टीम खिताब जीतेगी. उन्होंने कहा, यह बेजोड है कि टीम ने इस सपने को हकीकत में बदला. मैं उम्मीद करता हूं कि ये डाक टिकट देश के लोगों को उस खुशी की याद दिलाते रहेंगे जो टीम ने हमें दी है.

इस 60 सेंट के टिकट पर लिखा है जर्मनी फुटबॉल विश्व चैम्पियन 2014 और यह गुरुवार से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी लेकिन इससे पहले इसकी स्मारिका प्रतियां कोच, खिलाडियों और टीम स्टाफ को दी जाएंगी. ग्राफिक डिजाइनर लुट्ज मेंजे ने जर्मनी की संवाद एजेंसी डीपीए से कहा कि तस्वीर में फुटबॉलरों को भागते हुए दिखाया गया है लेकिन उनके चेहरे नहीं दिखाए गए जिससे कि पूरी टीम को सम्मानित किया जा सके ना कि किसी व्यक्तिगत खिलाड़ी को.

सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में जब एक पत्रकार ने वित्त मंत्रालय की प्रवक्ता से पूछा कि अगर जर्मनी हार जाता तो इन टिकट का क्या होता तो उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया, हमें हमेशा से विश्वास था कि जर्मनी की टीम जीतेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें