36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जीत के बाद जश्न में डूबा जर्मनी

बर्लिन : फुटबॉल वर्ल्ड कप फाइनल में अर्जेंटीना पर जीत से जर्मनी खुशी में झूमने लगा. अपनी टीम की ऐतिहासिक चौथी जीत पर प्रशंसक रात भर नाचने-गाने में मस्त रहे. फाइनल में जर्मनी की अर्जेंटीना पर 1-0 से जीत के बाद बर्लिन में रविवार रात जम कर आतिशबाजी की गयी. प्रशंसक सड़कों पर निकल आये. […]

बर्लिन : फुटबॉल वर्ल्ड कप फाइनल में अर्जेंटीना पर जीत से जर्मनी खुशी में झूमने लगा. अपनी टीम की ऐतिहासिक चौथी जीत पर प्रशंसक रात भर नाचने-गाने में मस्त रहे. फाइनल में जर्मनी की अर्जेंटीना पर 1-0 से जीत के बाद बर्लिन में रविवार रात जम कर आतिशबाजी की गयी. प्रशंसक सड़कों पर निकल आये. वे गाडि़यों के हॉर्न बजा रहे थे और उनके हाथों में जर्मन झंडा लहरा रहा था.

राजधानी के मुख्य स्थल पर 250,000 से भी अधिक प्रशंसक खुशी में झूम रहे थे. इनमें से कई गा रहे थे, वाह यह जीत कितनी खूबसूरत है और सुपर जर्मनी. पश्चिमी प्रांत नॉर्थ राइन वेस्टफालिया से यहां पहुंचे 35 वर्षीय बियांसा होफमैन ने कहा : हम सारी रात पार्टी करेंगे. शहर में तथाकथित फैन माइल को रास्ता देने के लिए यातायात बंद कर दिया गया, ताकि प्रशंसक जर्मनी की टीम की अर्जेंटीना पर रोमांचक जीत का जश्न मना सकें. 20 वर्षीय कार्सटन ग्लैसर ने कहा : यह जीत काफी महत्वपूर्ण है. यह मेरी पहली जीत है. जर्मनी की पूरी टीम खेल रही थी, जबकि अर्जेंटीना के पास केवल मेसी था.

राजधानी के पश्चिम में स्थित शॉपिंग स्थल कुर्फरस्टेडैम में प्रशंसकों ने जम कर आतिशबाजी की और बड़ा सा ध्वज लहराया. यह स्थल पारंपरिक रूप से खेल जश्नों के लिए महत्वपूर्ण स्थान रहा है. कई प्रशंसक इस जीत को ऐतिहासिक अनुनाद के रूप में देखते हैं. यह जीत उसे 24 साल बाद मिली है, जब 1990 में पश्चिम जर्मनी ने अर्जेंटीना को हराया था. 34 वर्षीय थोर्सटन किन्सेर ने कहा : एकीकृत जर्मनी के लिए यह जीत काफी मायने रखती है. इससे पता चलता है कि हम वास्तव में एक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें