38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एशियन गेम्स 2018 का रंगारंग आगाज : सेरेमनी में ब्लेजर-ट्राउजर में नजर आयीं भारतीय महिला खिलाड़ी

* सुसि सुसांति के मशाल जलाते ही एशियाई गेम्स 2018 की आधिकारिक ओपनिंग की घोषणा हो गयी. स्‍टार बेडमिंटन खिलाड़ी सुसि सुसांति ने सबसे अंत में एशियन गेम्स की मशाल जलायी. सुसि ने साल 1992 में शटलर कैटेगिरी में इंडोनेशिया के लिए गोल्ड मेडल जीता था. * प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया में 18वें एशियाई […]

* सुसि सुसांति के मशाल जलाते ही एशियाई गेम्स 2018 की आधिकारिक ओपनिंग की घोषणा हो गयी. स्‍टार बेडमिंटन खिलाड़ी सुसि सुसांति ने सबसे अंत में एशियन गेम्स की मशाल जलायी. सुसि ने साल 1992 में शटलर कैटेगिरी में इंडोनेशिया के लिए गोल्ड मेडल जीता था.

* प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया में 18वें एशियाई खेलों में भाग लेने गये भारतीय दल को शुभकामनायें दी. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया , भारतीय दल को इंडोनेशिया में हो रहे एशियाई खेलों के लिये शुभकामना.

हमें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है और उम्मीद है कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. एशियाई खेलों का उद्घाटन समारोह साढे पांच बजे शुरू हुआ. इन खेलों में 45 देशों के 11000 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

* जब 802 भारतीय खिलाडियों को दल स्‍टेडियम में एकसाथ नजर आये तो नजारा काफी शानदार नजर आ रहा था. यह पहला मौका है जब भारतीय महिलाएं परंपरागत साड़ी की जगह ब्लेजर और ट्राउजर में सेरेमनी में शामिल हुई.

* एशियन गेम्स में जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने भारतीय दल की अगुआई की. उन्‍होंने भारतीय ध्‍वज को हाथ में थामकर मार्च किया.

* ओपनिंग सेरिमनी में इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विदोदो बाइक पर की एंट्री किया.

जकार्ता : इंडोनेशिया में एशियाई देशों का महाकुंभ शुरू हो चुका है. महामुकाबले का आगाज उद्घाटन समारोह के साथ हुआ. भारतीय समयानुसार उद्घाटन समारोह शाम साढ़े पांच बजे जकार्ता के जीबीके मेन स्टेडियम में शुरू हुआ. इसमें टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे 45 देशों के हजारों खिलाड़ी शामिल होंगे.

उद्घाटन समारोह में इंडोनेशिया से बड़े सिंगर अंगगुन, रेसा, इडो, फातिन, जीएसी, विया आदि परफॉर्म कर रहे हैं. सेरेमनी स्टेज 120 मीटर लंबा, 30 मीटर चौड़ा और 26 मीटर ऊंचा है, जहां बैकग्राउंड में ऊंचे पहाड़, यूनिक पौधे और फूलों से इंडोनेशिया की खूबसूरती को दर्शाया गया है. उद्घाटन समारोह में करीब चार हजार डांसर्स भाग लिये.

* इन खेलों में भाग लेगा भारत

तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, बॉक्सिंग, बोलिंग, ब्रिज, कैनोइंग-कयाकिंग, साइकिलिंग, फेंसिंग, गोल्फ, जिम्नास्टिक, हैंडबॉल, हॉकी, जूडो, कबड्डी, कराटे, कुराश, पेनकाक सिलात, रोलर स्पोर्ट्स, टेनिस, ताइक्वांडो, सॉफ्ट टेनिस, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल, वेटलिफ्टिंग, रेसलिंग और वुशु शामिल हैं.

* शाहरुख व अमिताभ बच्चन की दिखी दीवानगी

एशियाई खेलों के दौरान यहां बोली जानेवाली भाषा हालांकि एक समस्या है, लेकिन लोग बॉलीवुड सितारे शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन की दीवानगी के बारे में बताने से नहीं चूकते. इस मामले में शाहरूख अपने सीनियर अभिनेता से ज्यादा लोकप्रिय है.* खिलाड़ियों को पसंद आ रहा खाना : इंडोनेशिया पहुंचे भारत और दूसरे देशों के खिलाड़ी यहां खेल गांव में अलग-अलग तरह का खाना मिलने से काफी खुश है. यहां के मैन्यू से सभी लुत्फ उठा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें