1. home Home
  2. sports
  3. novak djokovic visa case hearing during australian open 2022 latest updates rkt

Novak Djokovic: दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी को लिया जाएगा हिरासत में या मिलेगी राहत, आज आएगा फैसला

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के वीजा मामले में आज एक बड़ा फैसला आ सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Novak Djokovic
Novak Djokovic
PTI

Novak Djokovic: ऑस्ट्रेलिया के आव्रजन डिटेंशन होटल में चार रात बिताने के बाद दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के निर्वासन मामले की अदालत में सुनवाई जारी है. कोरोना मामलों के उल्लंघन के चलते टेनिस खिलाड़ी जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया गया है. नोवाक जोकोविच को अगर कोर्ट द्वारा दोषी पाया जाता है, तो उन्हें फिर से हिरासत में लिया जा सकता है. सुनवाई के बीच नोवाक जोकोविच को राहत मिली है, अदालत ने उन्हें होटल से बाहर आने की इजाजत दे दी है. हालांकि, इस दौरान उन्हें अपने वकील के साथ ही रहना होगा.

बता दें कि पिछले हफ्ते मेलबर्न हवाई अड्डे में आने के बाद जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया गया था. ऑस्ट्रेलिया के सीमा अधिकारियों ने कहा है कि वह देश में प्रवेश के लिए सभी गैर नागरिकों के कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण की अनिवार्यता से छूट की पात्रता को पूरा नहीं करते. सर्बिया के इस स्टार खिलाड़ी को हालांकि काफी समर्थन मिल रहा है. जोकोविच के वकीलों ने ऑस्ट्रेलिया से निर्वासन को चुनौती देते हुए अदालत में याचिका दायर की है, जिसमें कहा गया है कि यह सर्बियाई खिलाड़ी पिछले महीने कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था और इससे उबर चुका है. उन्होंने इसी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया के कड़े टीकाकरण नियमों से चिकित्सा छूट के लिए आवेदन किया था.

रविवार को ऑस्ट्रेलिया की मीडिया में आई खबरों के अनुसार जोकोविच के खिलाफ मामला तैयार करने के लिए अतिरिक्त समय की संघीय सरकार की मांग को खारिज कर दिया गया है. सप्ताहांत के दौरान यह याचिका गृह मंत्री केरेन एंड्रयू की ओर से दायर की गयी थी, जिसमें सुनवाई को दो दिन के लिए स्थगित करने का आग्रह किया गया था. आस्ट्रेलियाई ओपन 17 जनवरी से खेला जाना है. फेडरर सर्किट कोर्ट के न्यायाधीश एंथोनी केली ने आवेदन को खारिज कर दिया और इस मामले की सुनवाई पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार सोमवार को ही होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें