1. home Hindi News
  2. sports
  3. modi cabinet expansion anurag thakur appointed new minister of youth affairs and sports kiren rijiju tokyo olympics rkt

Modi Cabinet Expansion: ओलंपिक से महज 15 दिन पहले बदल गया खेल मंत्री, अनुराग ठाकुर को मिली नयी जिम्मेदारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Modi Cabinet Expansion
Modi Cabinet Expansion
फोटो - ट्वीटर

Modi Cabinet Expansion: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का बुधवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है. केंद्रीय मंत्रिमंडल में कुल 43 नेताओं को शामिल किया गया है, जिसमें 15 कैबिनेट मंत्री और 28 राज्यमंत्री शामिल हैं. मोदी कैबिनेट में शामिल किये गये कई मंत्रियों का प्रमोशन भी किया गया है और उन्हें राज्यमंत्री से कैबिनेट मंत्री बना दिया गया है. इस लिस्ट में राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर का भी नाम शामिल है. अनुराग को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और खेल मंत्री नियुक्त किया गया.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को बुधवार को एक बड़े केंद्रीय कैबिनेट बदलाव के बाद युवा मामले और खेल मंत्री नियुक्त किया गया. ठाकुर, जो केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री थे, को केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नत किया गया है. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से भाजपा सांसद ने राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली.अपने पिछले सफल कार्यकाल में, ठाकुर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष थे.

ठाकुर मई 2016 से फरवरी 2017 तक बीसीसीआई प्रमुख बने रहे. बता दें कि भाजपा नेता हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) के अध्यक्ष भी थें. उनके भाई अरुण धूमल वर्तमान में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं. मंत्रीमंडल में शामिल होने के बाद ठाकुर ने ट्वीट किया, "मैं एक केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में भारत के लोगों की सेवा करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मुझे यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद देता हूं.

किरन रिजिजू से पदभार ग्रहण करते हुए, ठाकुर टोक्यो ओलंपिक 2020 से ठीक 16 दिन पहले युवा मामले और खेल मंत्री बने हैं. ठाकुर के अलावा, पांच और मंत्रियों को कैबिनेट रैंक में पदोन्नत किया गया है. पदोन्नत मंत्रियों की सूची में रिजिजू, हरदीप सिंह पुरी, पुरुषोत्तम रूपाला, जी किशन रेड्डी, मनसुख मंडाविया जैसे नाम शामिल हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें