1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 weather forecast update in the match between royal challengers bangalore and punjab kings pitch report aml

IPL 2022 Weather Update: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के मैच में कैसा रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आज शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स का मुकाबला होगा. आरसीबी, पंजाब को हराकर प्लेऑफ में जगह पक्का करना चाहेगी. वहीं, पंजाब एक और जीत दर्ज कर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने का प्रयास करेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2022 Weather Update
IPL 2022 Weather Update
PTI

आईपीएल 2022 में शुक्रवार 13 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला होगा. यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जायेगा. एक जीत आरसीबी को 16 अंक तक पहुंचायेगी, जिससे उसके प्लेऑफ की उम्मीदें और मजबूत होंगी. दूसरी ओर, पंजाब किंग्स भी एक जीत और दर्ज कर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने का प्रयास करेगी. एक जीत के बाद पंजाब किंग्स के अंक 12 हो जायेंगे.

वेदर रिपोर्ट

मुंबई के स्टेडियम रात के समय होने वाले खेल में ओस के प्रभाव के लिए विख्यात हैं. आज भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद है. आसमान में कुछ बादल छाये रहेंगे लेकिन बारिश की वजह से मैच के प्रभावित होने की संभावना नहीं है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के मैच के दौरान तापमान 29-30 डिग्री रहने का अनुमान है. मैच के दौरान शाम 07:00 बजे से 11:00 बजे तक आर्द्रता 68-79 फीसदी के बीच रहेगी.

पिच रिपोर्ट

क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया की ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच एक रन फॉर रन फेस्ट है क्योंकि वहां 200 से अधिक का पीछा किया गया है और वह भी काफी आसानी से. बैंगलोर और पंजाब के बीच आज के मैच में भी बड़े स्कोर बनने की उम्मीद है. हालांकि इसकी कोई गारंटी नहीं है. क्योंकि वानखेड़े की पिच पर गुरुवार को सीएसके और एमआई के मुकाबले में एक पारी में 100 रन भी नहीं बने.

आरसीबी ने हैदराबाद को पिछले मैच में हराया

आरसीबी ने अपना पिछला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 67 रन से जीता था. उस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी की थी और निर्धारित 20 ओवरों में डु प्लेसिस के 73 रन, रजत पाटिदार के 48 रन और बाद में दिनेश कार्तिक के 8 गेंद पर 30 रन की पारी से 192 रन बनाये थे. बाद में हैदराबाद की टीम 20वें ओवर में 125 रन पर ऑलआउट हो गयी. बैंगलोर 67 रन से मैच जीत गया.

राजस्थान ने पंजाब को हराया था

पंजाब की बात करें तो पंजाब किंग्स को पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने जॉनी बेयरस्टो के अर्धशतक की मदद से 189 रन बनाये. जितेश शर्मा ने भी 18 गेंद पर 38 रन की पारी खेली. जवाब में यशस्वी जायसवाल की अर्धशतकीय पारी और हेटमायर के 16 गेंद पर 31 रन की मदद से राजस्थान ने मैच 6 विकेट से जीत लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें