1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 devdutt padikkal of rajasthan royals breaks the record of ms dhoni gautam gambhir and rohit sharma aml

IPL 2022 : देवदत्त पडिक्कल ने एमएस धोनी, गौतम गंभीर और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड एक साथ तोड़ा

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने एक ही झटके में एमएस धोनी, गौतम गंभीर और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सबसे कम पारियों में 100 रन पूरा करने वाले वे चौथे खिलाड़ी बन गये हैं. महान सचिन तेंदुलकर उनसे आगे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल
राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल
Twitter

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने सोमवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बाउंड्री लगाकर 1000 रन के आईपीएल क्लब में प्रवेश किया. बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने शिवम मावी की गेंद को मिड-विकेट पर एक आरामदायक चार के लिए फ्लिक किया. इसके साथ ही वे टैली में चार अंकों की संख्या तक पहुंच गये.

52 गेंद पर पडिक्कल ने जड़ा था शतक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पिछले सीजन के दौरान, देवदत्त पडिक्कल ने केवल 52 गेंदों में 101 रन बनाए थे, जो कि एक अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा आईपीएल में सबसे तेज शतक था. फरवरी की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स के उन्हें छीनने से पहले उन्होंने 31.61 की औसत से 411 रनों के साथ सीजन का अंत किया था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के साथ एक बोली युद्ध के बाद रॉयल्स ने उन्हें 7.75 करोड़ रुपये में खरीदा.

पडिक्कल ने 35 पारियों में बनाए 1000 रन 

पडिक्कल आकर्षक टी-20 लीग में 1000 रन के आंकड़े तक पहुंचने वाले संयुक्त तीसरे सबसे तेज भारतीय हैं. वे ऋषभ पंत के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए सिर्फ 35 पारियों में इस मील का पत्थर तक पहुंचे. सचिन तेंदुलकर (31 पारियां) और सुरेश रैना (34 पारियां) पैनल में शीर्ष दो नाम हैं.

सबसे तेज 1000 आईपीएल रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी

31 पारी - सचिन तेंदुलकर

34 पारी - सुरेश रैना

35 पारी - ऋषभ पंत

35 पारी - देवदत्त पडिक्कल

36 पारी - गौतम गंभीर

37 पारी - रोहित शर्मा

37 पारी - एमएस धोनी

पडिक्कल ने खेली 24 रन की पारी

कोलकाता के खिलाफ पडिक्कल ने एकदम सही दूसरी भूमिका निभायी, क्योंकि जोस बटलर ने 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक जमाया. इस जोड़ी ने पावरप्ले में 60 रन जोड़कर राजस्थान को तेज शुरुआत दिलाई. साझेदारी को अंततः सुनील नरेन ने तोड़ा. लेकिन जोस बटलर नहीं रूके और उन्होंने इस सीजन का अपना दूसरा शतक जड़ ही दिया. पडिक्कल 24 रन बनाकर आउट हुए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें