1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 royal challengers bangalore vs mumbai indians match report rcb vs mi highlights ranchi player ishan kishan emotional after 99 knock ipl photos viral upl

IPL 2022 : 99 रन बनाने के बाद भी हारी मुंबई तो भावुक हुए रांची के ईशान किशन, वायरल हो रही है यह तस्वीर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ईशान किशन
ईशान किशन
Twitter

IPL 2020, Mumbai indians vs RCB, Isahn kishan: आईपीएल 2020 के 13वें सीजन में सोमवार को मुंबई इंडियंस की टीम को अपने तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. मैच में आरसीबी ने जीत भले ही दर्ज कर लिया हो लेकिन मुंबई के ईशान किशन ने 99 रन की बेजोड़ पारी से लोगों को दिल जीत लिया. सोशल मीडिया पर झारखंड की ओर से खेलने वाले किशन की जमकर तारीफ हो रही है. ईशान ने अपनी पारी में 58 गेंदों का सामना किया और शानदार 99 रन ( 9 छक्के और 2 चौके) बनाए.

मुंबई की पारी के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद से ठीक पहले ईशान आउट हो गए. इसके बाद मैच सुपर ओवर में चला गया, जहां मुंबई इंडियंस के दिए 8 रनों के लक्ष्य को आरसीबी ने आसानी से हासिल कर लिया. सुपर ओवर के मैच में मुंबई इंडियंस की ओर से ईशान को बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा गया था. ईशान किशन हालांकि हार के बाद बेहद निराश हो गए और उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.आखिरी ओवर में आउट होने पर ईशान किशन बहुत ज्यादा भावुक हो गए. किशन टीम को जीत नहीं दिला पाने के लिए सबसे अलग होकर बैठ गए. और फैंस के लिए तो आउट होने के बाद पैड के बीच सिर धंसाए ईशान की तस्वीर 'वायरल' हो गई.

मैच के बाद रोहित शर्मा ने बताया कि सुपर ओवर में बैटिंग के लिए ईशान किशन को इसलिए नहीं भेजा क्योंकि वह बुरी तरह से थक गया था. काफी थके होने के नाते कप्तान ने यह फैसला लिया कि सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए कीरोन पोलार्ड के साथ ईशान नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या जाएंगे.

'99 के फेर' वाली पारी

करीब 22 साल पहले बिहार की राजधानी पटना में जन्मे और इंडिया अंडर-19 टीम की कप्तानी के अलावा, बिहार, झारखंड और रेस्ट ऑफ इंडिया समेत कई टीमों का हिस्सा रह चुके ईशान को '99 के फेर' वाली इस पारी ने जितनी चर्चा दिलाई है, वो उनके लिए टर्निंग प्वाइंट हो सकती है. ये आईपीएल-13 में उनका पहला ही मैच था.

मैन ऑफ़ द मैच बैंगलोर के लिए 24 गेंद में 55 रन बनाने वाले एबी डीविलियर्स को मिला लेकिन मैच के बाद सोशल मीडिया पर सबसे बड़े स्टार के रूप में चर्चा ईशान किशन की ही हुई. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर तक उनकी पारी से 'निशब्द' हो गए. सचिन ने ईशान किशन और पोलार्ड की साझेदारी को लेकर ट्विटर पर यही लिखा.

ऐसे बदला मैच का रोमांच

202 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम अपनी पारी के 14वें ओवर तक मुकाबले से बिल्कुल बाहर दिखाई दे रही थी. मुंबई इंडियंस को आखिरी 6 ओवर में जीत के लिए 104 रन की जरूरत थी. ऐसा लगने लगा था कि कोई करिश्मा ही मुंबई को जीत दिला सकता है.ईशान किशन और किरण पोलार्ड ने कुछ और ही ठान रखा था. यहां से इन दोनों खिलाड़ियों ने मैच को मुंबई के फेवर में लाने के लिए पूरा जोर लगा दिया.

आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 19 रन की जरूरत थी. पहली दो गेंदों पर सिर्फ दो रन और लगा कि मुंबई इस मैच को नहीं जीत सकती. लेकिन फिर ईशान किशन ने दो गेंदों में दो छक्के लगाकर मैच का पालड़ा मुंबई की ओर झुका दिया. 5वीं गेंद पर ईशान किशन 99 रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी गेंद पर मुंबई को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे. पोलार्ड सिर्फ चौका लगा पाए और मैच सुपर ओवर में चला गया.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें