1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 playoffs is not easy for delhi capitals mumbai indians spoiled the whole game captain shreyas iyer angry avd

IPL 2020 : मुंबई से शर्मनाक हार के बाद प्लेऑफ की दौड़ में फंस गयी दिल्ली, कप्तान अय्यर भी नाराज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
pti photo

IPL 2020 : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चार बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकेट से रौंदकर मौजूदा आईपीएल में अपनी बादशाहत बरकरार रखी है. लेकिन मुंबई से हारकर दिल्ली की टीम प्लेऑफ की दौड़ में फंस गयी है. प्वाइंट टेबल में पूरे टूर्नामेंट में टॉप पर रहने वाली दिल्ली की टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हर हाल में हराना होगा. अगर आरसीबी से दिल्ली हार जाती है, तो प्लेऑफ से उसका पत्ता साफ भी हो सकता है.

प्वाइंट टेबल पर नजर डालें, तो मुंबई की टीम 18 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है. दूसरे स्थान पर आरसीबी की टीम 14 अंकों के साथ है. दिल्ली भी 14 अंके लेकर तीसरी स्थान पर है. हैदराबाद के खिलाफ अगर आरसीबी की टीम जीत दर्ज करने में सफल रहती है, तो वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगा. इस समय पंजाब, केकेआर और राजस्थान के 12-12 अंक हैं. मतलब प्लेऑफ के लिए 6 टीमें संघर्ष कर रही हैं. चेन्नई की टीम पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है. मुंबई के खिलाफ बड़ी हार के बाद दिल्ली का नेट रनरेट काफी खराब हो गया है और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे अपने आखिरी लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराना होगा.

मुंबई से हार के बाद नाराज दिखे कप्तान अय्यर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगातार चौथी हार झेलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयर अय्यर काफी नाराज नजर आये. उन्होंने कहा, उनकी टीम की योजना बनाने और उसे मैदान पर अमलीजामा पहनाने के मामले में कई ‘खामियां' रही. दिल्ली के कप्तान ने कहा, हमें इसमें बहुत सी खामियां दिख रही है, लेकिन हम खुद पर भरोसा करके और मजबूत तथा सकारात्मक हो सकते हैं. अय्यर ने कहा कि उनकी टीम पिच को ठीक से समझने में नाकाम रही. अय्यर ने कहा कि टीम के बल्लेबाज साझेदारी बनाने में भी नाकाम रहे.

उन्होंने कहा कि 150 रन के आस-पास का स्कोर इस पिच पर मुकाबला करने के लायक स्कोर होता. उन्होंने कहा, सलामी बल्लेबाजों के लिए अच्छी शुरुआत करना जरूरी है. एक बार जब आप लय हासिल कर लेते है तो बाद में बड़ा स्कोर कर सकते है. मेरा मानना है कि इस पिच पर 150-160 रन का स्कोर अच्छा लक्ष्य होता.

गौरतलब है कि मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को 9 झटका देकर 110 रन पर ही रोक दिया. फिर रन का पीछा करते हुए 14 ओवर और दो गेंदों में लक्ष्य हासिल कर लिया.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें